Ducati ने लॉन्च कर दी Multistrada V2, कीमत जानकर उड़ेंगे होश

Ducati Multistrada V2

नई दिल्ली: इटैलियन वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी (Ducati) ने अपनी नई पेशकश 2022 मल्टीस्ट्राडा वी2 (Multistrada V2) से पर्दा हटा लिया है, जो असल में डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 (Multistrada 950) मोटरसाइकिल का ही रीब्रांडेड एडिशन है।

डुकाटी ने मल्टीस्ट्राडा वी2 को उन ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है जो एक आम शहरी जीवन में काम आने वाली बाइक में किसी ट्रेल बाइक की ख़ूबियां चाहते हैं। यानी कि इस बाइक को रोजमर्रा में काम लेने के साथ पहाड़ों या किसी भी तरह के ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर एक ही सी सहूलियत के साथ दौड़ाया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक नई मल्टीस्ट्राडा वी2, प्रीमियर्स की उस सीरीज़ का पहला उत्पाद है जिसे इतालवी कंपनी ने प्लान किया है। हालांकि कायदे से देखा जाए तो इस बाइक में इसके मौजूदा मॉडल की तुलना में सिवाय छोड़ नाम के  मूल रूप से, नाम के अलावा कुछ भी मौलिक रूप से नहीं बदला है।

यदि इस बाइक में नाम के अलावा दिए गए प्रमुख बदलावों की बात करें तो इनमें एक अपडेटेड वी-ट्विन इंजन शामिल है जो 113 एचपी पॉवर और 98 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ पहले से बेहतर गियरबॉक्स और क्लच भी मिलता है।

एक और बड़े बदलाव की बात करें तो ये लेटेस्ट बाइक मल्टीस्ट्राडा 950 से हल्की है। डुकाटी इंजीनियरों ने 937 सीसी डुकाटी टेस्टास्ट्रेटा इंजन के वजन को लगभग दो किलोग्राम कम करने का एक तरीका खोज लिया है। जबकि पूरी बाइक से कुल वजन पांच किलोग्राम कम हो गया है। स्टैंडर्ड मल्टीस्ट्राडा वी2 मॉडल का वजन अब 221 किलोग्राम है। Multistrada V2 S का वजन 225 किलोग्राम से थोड़ा अधिक है।

डुकाटी नई मल्टीस्ट्राडा वी2 को दो संस्करणों में पेश करेगी। टॉप-ऑफ़-द-लाइन Multistrada V2 S सेमी-एक्टिव स्काईहुक सस्पेंशन, 5 इंच की एलसीडी स्क्रीन, अप और डाउन क्विकशिफ्टर्स और इल्यूमिनेटेड स्टीयरिंग व्हील स्विच के साथ आता है।

नई बाइक की सीटिंग की ऊंचाई भी 10 मिमी कम की गई है, और सीट को कुछ नैरो भी किया गया है। इस तरह ये बाइक उन लोगों के लिए अधिक आरामदायक हो गई है, जिनकी लंबाई थोड़ी कम है। वहीं, एक वैकल्पिक 790 मिमी सीट के साथ लेगरूम में कोई बदलाव ना कर डुकाटी ने इस बाइक पर बैठने वाले लंबे कद के लोगों का भी ख्याल रखा है।

डुकाटी ने Multistrada V2 के बेस मॉडल को $15,295 (लगभग ₹11.35 लाख एक्सशोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है, और S एडिशन की कीमत $ 17,895 (लगभग ₹13.28 लाख एक्सशोरूम) से शुरू होती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .