जल्द आ सकता है Tata Punch का डीज़ल वेरिएंट, बाज़ार में गर्दा उड़ा देगा!

Tata Punch

नई दिल्ली: टाटा पंच (Tata Punch) ने इस साल अक्टूबर में लॉन्च के साथ ही भारत में माइक्रो एसयूवी (Micro SUV) सेगमेंट में हलचल मचा दी थी। इस एसयूवी को कस्टमर्स से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और लॉन्चिंग के कुछ ही महीनों में इसने बाजार में अपनी जगह बना ली।

टाटा पंच वर्तमान में अपने पेट्रोल अवतार में उपलब्ध है जिसमें 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है। कई लोगों ने महसूस किया है कि टाटा मोटर्स को पंच का डीज़ल वेरिएंट लॉन्च करना चाहिए।

हालांकि टाटा ने अभी तक इस संबंध में कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन चर्चाएं उठने लगी हैं कि टाटा पंच (Tata Punch) का डीज़ल वेरिएंट कंपनी की पाइपलाइन में है और अगले साल ये सड़कों पर दौड़ता हुआ नज़र आ सकता है। कुछ ऑटो वेबसाइट्स ने दावा किया है कि पुणे में स्टेशन के पास टाटा पंच का डीजल एडिशन टेस्टिंग के दौरान देखने को मिला है।

बता दें कि भारत में सख़्त BS6 अनुपालन मानदंडों के आने के बाद से कार निर्माता डीजल कारों के उत्पादन से दूर हो रहे हैं। अनुपालन मानदंडों ने डीजल कारों की निर्माण लागत में वृद्धि की है और कई लोगों की राय में ग्राहकों के लिए पेट्रोल कार रखना अपेक्षाकृत ज्यादा किफ़ायती साबित हो रहा है।

टाटा, जो पहले टियागो और टिगोर जैसी हैचबैक कारों पर भी डीजल वेरिएंट पेश करती थी, ने हाल ही में इन्हें बंद कर दिया। हालांकि, Nexon और Altroz ​​​​पर 1.5-लीटर डीजल की पेशकश अभी भी उपलब्ध है।

टाटा पंच का मौजूदा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन अधिकतम 86 पीएस और 113 एनएम टॉर्क देने की क्षमता से लैस है। यूनिट 5-स्पीड एमटी और एएमटी यूनिट के बीच एक विकल्प के साथ आती है।

कार को दो ड्राइविंग मोड मिलते हैं – ईको और सिटी – और एएमटी गियरबॉक्स संस्करण को एक बिल्कुल नया ट्रैक्शन प्रो मोड भी मिलता है जो ड्राइवरों को आसान ड्राइविंग अनुभव के साथ ग्रामीण क्षेत्रों या उच्च ऊंचाई वाले शहरों में कार का उपयोग करने की अनुमति देगा। पंच की 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग है और यह ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक स्व नियंत्रण, दोहरे एयरबैग और अन्य जैसे सुरक्षा सुविधाओं से लैस है।

टाटा पंच 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है जो कि 9.39 लाख रुपये तक जाती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .