लॉन्च हो गई इनोवा जितनी बड़ी कार, कुछ रुपयों की चार्जिंग में दौड़ आती है 520km

BYD E6

नई दिल्ली: चीनी ऑटो दिग्गज BYD ने भारत में 29.6 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर ऑल-न्यू इलेक्ट्रिक मल्टी-पर्पज व्हीकल e6 लॉन्च किया है। कार निर्माता ने कहा कि नई लॉन्च की गई एमपीवी एक यात्री वाहन के रूप में बिक्री के लिए नहीं होगी, बल्कि भारतीय बी 2 बी सेगमेंट के लिए होगी।
BYD 2007 से भारत में मौजूद है।

चेन्नई में स्थित, BYD की भारत में दो सुविधाएं हैं जो मोबाइल घटकों, सौर पैनलों, बैटरी ऊर्जा भंडारण और अधिक के अलावा इलेक्ट्रिक बसों और ट्रकों का निर्माण करती हैं।

नई e6 MPV को 71.7 kWh ब्लेड बैटरी के साथ पेश किया गया है, जिसके बारे में कार निर्माता का दावा है कि यह WLTP रेटिंग के अनुसार शहर की परिस्थितियों में सिंगल चार्ज पर 520 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। एक 70kWh इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित, यह 180 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न कर सकता है और 130 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति प्रदान कर सकता है।

BYD का कहना है कि इलेक्ट्रिक MPV e6 को AC और DC दोनों फास्ट चार्जिंग सुविधाओं के जरिए रिचार्ज किया जा सकता है। इसका यह भी दावा है कि एमपीवी को 30 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक केवल आधे घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

बीवाईडी इंडिया के कार्यकारी निदेशक केत्सु झांग ने कहा, “हमें अपनी प्रीमियम हरित प्रौद्योगिकी के साथ भारत के इलेक्ट्रिक क्रांति लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए नया ई6 लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। हमारा मानना ​​है कि यह बीवाईडी इंडिया के लिए पूरे भारत के प्रमुख बाजारों में उछाल के लिए एक आदर्श और रणनीतिक समय हो सकता है। हम स्थानीय ग्राहकों की अपेक्षाओं को पार करने का प्रयास करते हैं और मुझे विश्वास है कि भविष्य में नया e6 और अधिक उत्पाद पोर्टफोलियो निश्चित रूप से इसे हासिल करेंगे।”

BYD इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल के सेल्स हेड श्रीरंग जोशी ने कहा, “हम अंततः भारतीय बाजार में अपने विश्व स्तर पर परीक्षण किए गए सभी नए e6 को लाकर बेहद खुश हैं। सुरक्षा, विश्वसनीयता, आंतरिक स्थान के साथ-साथ आर्थिक व्यवहार्यता पर ध्यान केंद्रित करते हुए, हम मुझे लगता है कि ऑल-न्यू ई6 भारतीय बी2बी बाजार में हिट होगा।”

जोशी ने कहा कि BYD ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है “ड्राइविंग आराम और आंतरिक सुविधाओं दोनों के मामले में कुछ बेहतरीन-इन-क्लास सुविधाओं के साथ।” जोशी ने कहा, “स्वामित्व की कुल लागत से हमारे ग्राहकों और सेगमेंट को काफी फायदा होगा। भारत की ईवी क्रांति का हिस्सा बनने के लिए रोमांचित, हम भविष्य में और अधिक उत्पाद श्रृंखला पेश करेंगे।”

BYD ने कहा है कि नई e6 इलेक्ट्रिक MPV प्रमुख मेट्रो शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद के अलावा विजयवाड़ा, अहमदाबाद और कोच्चि जैसे अन्य शहरों में 29.6 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध होगी, जिसमें यह भी शामिल है। 7kW के चार्जर की कीमत

BYD e6 पर 3 साल या 1.25 लाख किलोमीटर की वारंटी, 8 साल या 5 लाख किलोमीटर की बैटरी सेल वारंटी और 8 साल या 1.5 लाख किलोमीटर की कर्षण मोटर वारंटी, जो भी पहले हो, की पेशकश की जाती है।

वर्तमान में, भारत में MPV सेगमेंट में Maruti Ertiga, Toyota Innova Crysta, Renault Triber और Mahindra Marazzo का दबदबा है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .