39,999 रुपए में खरीदें Okaya का Electric स्कूटर, पूरी रेंज हुई है लॉन्च

Okaya Electric Scooter

नई दिल्ली: जापानी कंपनी Okaya Group ने भारत में बैटरियों के बाजार में शानदार लोकप्रियता हासिल करने के बाद अब इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट को भी दस्तक दे दी है।

बीते दिनों Okaya ने टू-व्हीलर को दो वेरिएंट- AvionIQ और ClassIQ सीरीज में लॉन्च किया था। कंपनी ने इन वाहनों के लिए 39,999 रुपये से लेकर 60,000 रुपये तक की कीमत तय की है।

बता दें कि भारत में इस समय जितने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे जा रहे हैं, उनकी कीमत Okaya से कहीं ज्यादा है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि Okaya की ये नई पेशकश उन लोगों को अपनी तरफ लुभा सकती है जो कम बजट में इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश रहे हैं।

इस मौके पर ओकाया पॉवर ग्रुप के प्रबंध निदेशक अनिल गुप्ता ने बयान जारी कर कहा कि “भारत में विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए दो अत्याधुनिक आरएंडडी केंद्रों और ओकाया ईवी भविष्य के ई-टू व्हीलर और बाइक लाने के लिए तैयार है। इसके अलावा हमारा लक्ष्य पूरे देश में शोरूम के साथ सर्विस सेंटर खोलना है

इलेक्ट्रिक स्कूटरों की रेंज को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने दिल्ली और जयपुर में दो एक्सपीरियंस सेंटर स्थापित करने की भी घोषणा की है। ओकाया ईवी ने दावा किया है कि उसके इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी, इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर सॉफ्टवेयर तक हर मोर्चे पर खरे उतरेंगे।

बता दें कि ओकाया 2016-17 से ईवी बैटरी और 2019 से ईवी चार्जर, चार्जिंग स्टेशन की आपूर्ति कर रही है, और इसी के चलते यह ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के भारत के मिशन में एक प्रमुख भूमिका अदा कर रही है।

गौरतलब है कि कंपनी पहले ही हिमाचल प्रदेश (HP) में दो-पहिया वाहनों के निर्माण के लिए एक प्लांट स्थापित कर चुकी है और हरियाणा में भी ऐसा ही एक और संयंत्र स्थापित करने की जुगत में है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .