लॉन्च हो गई बिल्कुल नई वैगन आर, लुक्स में बहुत प्यारी है कार

Wagon R smile

नई दिल्ली: जापानी कार निर्माता कंपनी सुज़ुकी (Suzuki) ने अपने घरेलू बाजार के लिए वैगनआर स्माइल लॉन्च की है और बॉक्सी लुक वाली मल्टीपरपज़ छोटी कार में एंट्री-लेवल ट्रिम और एक टॉप वेरिएंट है।

सुजुकी वैगनआर स्माइल की कीमत क्रमश: 1.29 मिलियन येन (लगभग ₹8.30 लाख) और 1.71 मिलियन येन (लगभग ₹11.44 लाख) के बीच निर्धारित की गई है। सुज़ुकी की योजना इस कार की सालाना करीब 60,000 यूनिट बेचने की है।

Suzuki WagonR Smile का बाहरी प्रोफ़ाइल बॉक्सी लेकिन प्यारा है। मिनी-वैन की तरह डिज़ाइन की गई इस कार में दोनों तरफ स्लाइडिंग दरवाजे भी हैं। कार में रेडिएटर ग्रिल पर और क्रोम के साथ गोल आकार की हेडलाइट्स हैं, और पीछे की तरफ वर्टिकल शेप के टेललैंप दिए गए हैं। फ्लैट रूफलाइन के साथ वैगनआर स्माइल, अपने रेगुलर मॉडल से 45 एमएम ऊंची है। कंपनी इस नई वैगनआर के साथ विकल्प के तौर पर डुअल-टोन पेंट स्कीम की सुविधा भी देगा।

सुजुकी ने वैगनआर स्माइल के इंटीरियर्स पर भी खास ध्यान दिया है। डुअल-शेड थीम में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डैशबोर्ड युवा खरीदारों को आकर्षित कर सकता है। साथ ही इस कार में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।

पावरट्रेन की बात करें तो सुजुकी वैगनआर स्माइल में 657cc की क्षमता वाला तीन-सिलेंडर नैचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 58 Nm का पीक टॉर्क है। सीवीटी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स है। फ्रंट-व्हील ड्राइवर या ऑल-व्हील-ड्राइव वेरिएंट में से चुना जा सकता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .