होश उड़ाने आ रही है बिल्कुल नई Mahindra Scorpio, इन खूबियों से होगी लैस

White Scorpio

नई दिल्ली: देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) ने ऑफिशियली घोषणा की है कि वह अगले चार से पांच वर्षों में भारत में नौ नए वाहन लॉन्च करेगी। इनमें हाल ही में लॉन्च हुई XUV 700 भी शामिल थी।

अब लोगों को महिंद्रा की लोकप्रिय SUV स्कॉर्पियो (Scorpio) के अपडेटेड वर्ज़न का इंतजार है। ख़बरों की मानें तो ये SUV भी जल्द ही लॉन्च की जानी थी, लेकिन वैश्विक स्तर पर सेमी-कंडक्टर चिप की कमी करे चलते इस कार को अगले साल के मध्य तक बाज़ार में उतारा जाएगा।

बताया जा रहा है कि नई स्कॉर्पियो अलग-अलग सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के साथ बाज़ार में उतारी जाएगी। साथ ही ये अपकमिंग मॉडल स्कॉर्पियो को मौजूदा मॉडल से साइज़ में भी बड़ा होगा। इस कार की अभी तक जो स्पाई इमेजेस सामने आई हैं उनसे इस बात का अंदाज़ लगाया जा सकता है। आकार बढ़ने पर ज़ाहिर तौर पर नई स्कॉर्पियो के केबिन में भी पहले से स्पेस देखने को मिल सकता है।

ख़बरों की मानें तो नई स्कॉर्पियो के साथ लोअर-स्पेक मॉडल में साइड बेंच-टाइप सीट्स देखने को मिल सकती है। वहीं कार के अपर मॉडल्स में फॉरवर्ड-फेसिंग थर्ड-रो सीटों दिए जाने की संभावना है। यही नहीं, कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि XUV700 की तर्ज पर नई स्कॉर्पियो का भी 5-सीटर वेरिएंट पेश किया जा सकता है।

ऑटो एक्सपर्ट्स की मानें तो नई स्कॉर्पियो बिल्कुल नए इंटीरियर के साथ पेश होगी। अभी तक इस कार के इंटीरियर की भी कुछ इमेजेस सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं। खूबियों के लिहाज से देखें तो नई स्कॉर्पियो में  लगभग 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। साथ ही इस कार में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए हैजर्ड लैंप और सीट बेल्ट वार्नंग की सुविधा होगी।

जानकारी के मुताबिक 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो लैडर-फ्रेम चेसिस तैयार की जाएगी। ये वही प्लेटफॉर्म पर है जिस पर नई थार बनाई गई है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .