Bounce Infinity: पेट्रोल ही नहीं चार्जिंग की झंझट से भी मिलेगी मुक्ति, आ रहा है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Bounce Infinity

नई दिल्ली: ओला के बाद अब स्कूटर रेंटल सर्विस प्रदाता कंपनी बाउंस (Bounce) ने भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में एंट्री करने जा रही है। खबरों की मानें तो बेंगलुरु स्थित स्टार्ट अप बाउंस इस महीने में भारत में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है। जानकारी के मुताबिक बाउंस ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी जनवरी 2022 से शुरू करेगी।

बाउंस के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक स्वैपेबल बैटरी मिलेगी। इसका फायदा ये है आप अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को स्वैपिंग स्टेशनों पर बदल सकेंगे। बाउंस ने दावा किया है कि बैटरी और बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम को भारत में ही तैयार किया जाएगा।

कंपनी ने आगे कहा कि बैटरी पैक में सेल ज्यादातर पैनासोनिक और एलजी केम से आयात किए जाएंगे। बैटरियों को स्कूटर से खरीदने के बजाय, ग्राहकों द्वारा किराए पर लिया जा सकता है। बैटरी का चार्ज खत्म होने पर ग्राहकों को इसे बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों पर बदलना होगा। इससे इलेक्ट्रिक स्कूटर की कॉस्टिंग  में कमी आएगी।

बता दें कि बाउंस ने हाल ही में 22 मोटर्स का अधिग्रहण किया है। बाउंस द्वारा अधिग्रहण एक महीने पहले लगभग 52 करोड़ रुपये (7 मिलियन अमरीकी डालर) के मूल्य पर हुआ था। इसलिए, बाउंस ने राजस्थान के भिवाड़ी में विनिर्माण संयंत्र का अधिग्रहण किया है, जिसकी वार्षिक विनिर्माण क्षमता 1, 20,000 है। कंपनी आगे दक्षिण भारत में एक विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रही है।

बाउंस अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए दैनिक, साप्ताहिक, मासिक, वार्षिक किराये की योजना प्रदान करता है। प्रति दिन सदस्यता की कीमतें 300 रुपये से शुरू होती हैं। बाउंस की बाइक किराए पर लेने की सेवा बैंगलोर, हैदराबाद, मैसूर, वडोदरा, विजयवाड़ा, जयपुर आदि शहरों में उपलब्ध है।

लॉन्च के बाद बाउंस इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला इलेक्ट्रिक, एथर एनर्जी, हीरो इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रिक बाइक बेचने वाले कई अन्य ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .