जल्द आ रहा है Ola का शानदार Electric स्कूटर, 24 घंटे में मिली थी एक लाख से ज्यादा बुकिंग

Ola Electric Scooter

नई दिल्ली: Ola के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्चिंग से पहले ही लोगों से जमकर प्यार मिल रहा है। दरअसल, कंपनी ने गुरुवार को इस स्कूटर की बुकिंग शुरू की थी। कंपनी ने इस शानदार स्कूटर के लिए 499 रुपए जैसा बुकिंग अमाउंट तय किया था। लेकिन बुकिंग प्रक्रिया शुरू होते ही लोगों की इतनी भारी डिमांड आ गई कि वेबसाइट पर एरर शो होने लगी।

कंपनी के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने इस बारे में ट्वीट करते हुए उन लोगों से माफी मांगी है जिन्हें वेबसाइट की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा। भाविश ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि- जिन लोगों परेशानियों का सामना करना पड़ा, उनसे माफी चाहते हैं। हमें इस तरह की भारी डिमांड की उम्मीद नहीं थी और ना ही हमारी वेबसाइट इसके लिए तैयार थी। लेकिन अब दिक्कतों को सुलझा लिया गया है।

जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 लाख से ज्यादा प्रीलॉन्च बुकिंग मिल चुकी हैं।

परफॉर्मेंस

हालांकि अभी तक इस स्कूटर के बारे में कंपनी ने कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर सार्वजनिक नहीं हुई है। लेकिन हाल ही में इस स्कूटर के कंसोल की तस्वीरें लीक हुई थीं, जिनमें पता चलता है कि स्कूटर में करीब 87% चार्ज बाकी है और अब भी ये स्कूटर 122 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। इस लिहाज से अनुमान लगाया जा रहा है कि 100% चार्ज होने पर ये बैटरी 140-150 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकती है।

कहा जा रहा है कि कंपनी इस जुलाई में स्कूटर की कीमत जारी करेगी। हालांकि इससे पहले ही कंपनी ने भारतीय शहरों में अपना ‘हाइपरचार्जर नेटवर्क’ खड़ा करना शुरू कर दिया है। इस नेटवर्क के तहत भारत के 400 शहरों में एक लाख चार्जिंग पॉइंट तैयार किए जाएंगे।

कंपनी ने तमिलनाडु के पास अपने आगामी प्लांट के लिए ₹2,400 करोड़ के निवेश की भी घोषणा की है। यह संयंत्र सालाना 20 लाख यूनिट स्कूटरों का निर्माण करने में सक्षम होगा और लगभग 10,000 नौकरियां पैदा करेगा। इसे दुनिया की सबसे बड़ी ई-स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी कहा जा रहा है।

हालांकि ओला इलेक्ट्रिक ने अभी तक अपने बैटरी से चलने वाले स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है और ना ही उसकी परफॉर्मेंस के बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक की है। लेकिन कंपनी पहले ही कह चुकी है कि उसकी ये नई पेशकश मोबिलिटी को अधिक सुलभ, टिकाऊ और कनेक्टेड बनाने के कंपनी के वैश्विक दृष्टिकोण के अनुरूप होगी।

संभावना ये भी जताई जा रही है कि ओला के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में संशोधित FAME II सब्सिडी से भी फायदा होने की संभावना है। अनुमान है कि इस स्कूटर की कीमतें 1 लाख रुपए से लेकर 1.25 लाख रुपए तक तय की जा सकती हैं। और यह एथर 450X, बजाज ई-चेतक, टीवीएस आईक्यूब और अन्य ई-स्कूटरों टक्कर दे सकता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .