पैरालिंपिक में सिल्वर जीतने वाली भाविना पटेल को तोहफ़े में मिलेगी शानदार SUV, MG मोटर्स ने की घोषणा

Bhavina Patel

नई दिल्ली: एमजी मोटर (MG Motors) ने घोषणा की है कि वह रविवार को टोक्यो में हुए पैरालिंपिक (Paralympic) में रजत पदक जीतने वाली भारतीय एथलीट भाविना पटेल (Bhavina patel) को एक नई कार से सम्मानित करेगी। कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने रविवार को यह घोषणा की।

भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल टोक्यो पैरालिंपिक में महिला एकल फाइनल-क्लास 4 में चीन की झोउ यिंग से 3-0 से हार गईं। पटेल भारत के लिए पैरालिंपिक में टेबिल टेनिस खेल में पदक जीतने वाली पहली खिलाड़ी हैं और महिलाओं के लिहाज से पैरालिंपिक में पदक हासिल करने वाली वे भारतीय पैरालंपिक समिति (PCI) की प्रमुख दीपा मलिक के बाद दूसरी एथलीट हैं।

हालांकि एमजी मोटर ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा नहीं की है कि वह भाविना पटेल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए कौन सी कार उपहार में देगी। लेकिन माना जा रहा है कि एमजी मोटर्स पटेल को अपनी अपकमिंग एसयूवी Astor तोहफ़े में दे सकती है।

जानकारों के मुताबिक MG मोटर्स भारत में Astor की लॉन्चिंग की तैयारी में जुटी हैं। ये SUV भारत में एमजी की Hector, Hector Plus, Gloster और ZS EV SUVs के बाद पांचवीं कार होगी।

MG ने कुछ दिन पहले Astor SUV का आंशिक रूप से खुलासा किया था जब कार निर्माता ने कार की AI तकनीक के बारे में जानकारी दी थी। 2021 Astor SUV आउटर डिजाइन के मामले में ZS EV जैसी ही दिखाई देती है। हालांकि, स्मार्ट और कनेक्टेड एसयूवी कई फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ आएगी।

एमजी एस्टोर एसयूवी कार की एक नए कॉन्सेप्ट के साथ एक प्लेटफॉर्म (CAAP) सॉफ्टवेयर से लैस होगी, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह मशीन लर्निंग, ब्लॉकचैन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी नए युग की स्मार्ट तकनीकों पर बनाई गई है।

2021 एस्टोर एसयूवी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) द्वारा ऑपरेटेड पर्सनल असिस्टेंट सिस्टम के साथ ब्रांड की पहली कार होगी। यह वॉयस कमांड को सूचीबद्ध करने और म्यूज़िक बजाने, कॉल करने या प्राप्त करने, टेक्स्टिंग आदि जैसे कार्यों को करने में सक्षम हो सकती है।

एसयूवी को सेगमेंट-फर्स्ट ऑटोनॉमस लेवल 2 टेक्नोलॉजी भी मिलेगी। संयोग से, जो Astor कार भाविना पटेल को दी जा सकती है, उसके एआई असिस्टेंट के लिए दीपा मलिक की आवाज को चुना गया है।

नई एस्टोर एसयूवी अगले कुछ हफ्तों में भारत में लॉन्च हो सकती है। यह Hyundai Creta और Kia Seltos SUVs को कड़ी टक्कर देगी।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .