Bajaj Pulsar: कम कीमत में नए लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई पल्सर, जानें खूबियां

Bajaj Pulsar

बजाज मोटर्स ने भारत में यूथ की फेवरेट बाइक पल्सर (Pulsar) 180 का नया अवतार लॉन्च किया है। बजाज की ये नई पेशकश BS6 मानकों पर खरी उतरती है। नई पल्सर 180 का लुक तो आकर्षक है ही, परफॉर्मेंस के मामले में भी ये बाइक किसी से कम नहीं।

गौरतलब है कि पल्सर 180 के नए अवतार के लॉन्च होते ही बजाज ने पल्सर 180F को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है। ये दिखाता है कि नई बाइक को 180F के बदले उतारा गया है। नई पल्सर 180 के लिए बजाज ने 1.08 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली कीमत तय की है। जो कि पुरानी बाइक से करीब पांच हजार रुपए कम है।

लुक्स के लिहाज से नई बजाज पल्सर 180 की डिजाइन पल्सर 150 से ही प्रभावित दिखती है। हालांकि एलईडी हेडलैम्प, ग्लॉसी ब्लैक एक्सेंट, नए बॉडी ग्राफिक्स, स्प्लिट स्टेप-अप सीट, स्प्लिट रियर ग्रैब रेल, नया इंजन काउल और कलर कोऑर्डिनेटेड अलॉय व्हील डिकल्स की मदद से ये बाइक अपनी फ्रेश अपील को बरकरार रखती है।

Pulsar180F की तरह ही नई Pulsar180 में भी एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल लगाया गया है जो रफ्तार, ट्रिप मीटर, घड़ी, सर्विस रिमाइंडर जैसी जानकारियां देता है। कुछ ग्राहकों को इस बात से निराशा हो सकती है कि बजाज ने नई पल्सर को सिर्फ ब्लैक-रेड में ही उतारा है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि नई पल्सर को कुछ और रंगों में भी पेश किया जा सकता है।

परफॉर्मेंस के लिहाज से 2021 बजाज पल्सर में 178.6 सीसी क्षमता का एयर-कूल्ड इंजन लगा है, जो 8,500 आरपीएम पर 17 बीएचपी पॉवर और 6,500 आरपीएम पर 14 एनएम अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ पांच-स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा गया है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .