Bajaj Pulsar 220 F: यूथ को खूब लुभाती है ये बाइक, जानें ख़ूबियां

Bajaj Pulsar 220 F

नई दिल्ली: बजाज की पल्सर (Bajaj Pulsar) रेंज अपने किफ़ायती दाम, भरोसे और स्पोर्टी अपील के साथ हमेशा से इंडियन यूथ को जमकर अपनी तरफ़ लुभाती रही है। पल्सर 220 एफ (Pulsar 220 F) पर भी यही बात लागू होती है। 1,30,010 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध ये युवाओं की पसंदीदा स्ट्रीट बाइक है।

यह बाइक केवल 1 वेरिएंट और 6 रंगों में उपलब्ध है। इन में Dagger Edge edition कलर ऑप्शन भी शामिल हैं, जिनमें लाल, सफेद, काला और नीला शामिल है। इस नई पेंट स्कीम में आकर्षक और शार्प ग्राफिक्स शामिल हैं जो पुराने रंगों की तुलना में अधिक आकर्षक लगते हैं।

बजाज पल्सर 220 एफ को 220cc क्षमता का BS6 इंजन ऑपरेट करता है जो 20.11 bhp की पॉवर और 18.55 Nm का टॉर्क विकसित करने में सक्षम है। ये इंजन पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। राइडर की सेफ्टी के लिए Bajaj Pulsar 220F में फ्रंट और रियर दोनों डिस्क ब्रेक के साथ एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। पल्सर 220 एफ की इस बाइक का वजन 160 किलो है और इसमें 15 लीटर का फ्यूल टैंक है।

यदि इस बाइक में मिलने वाले स्टैंडर्ड फीचर्स की बात करें तो इनमें एक टेलीस्कोपिक फ्रंट और एक 5-स्टैप एडजस्टेबल नाइट्रोक्स रियर सस्पेंशन, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और 120-सेक्शन रियर टायर शामिल हैं। कुछ समय पहले पल्सर 220F को सिंगल-चैनल ABS सिस्टम के साथ अपग्रेड किया गया है।

इस बाइक को स्पोर्टी इंटेंट देने के लिए इसमें स्प्लिट सीट्स और रियर ग्रैब रेल्स, एलईडी टेल लाइट्स और क्लिप-ऑन हैंडल बार दिए गए हैं। भारत में इस बाइक को टक्कर देने के लिए Suzuki Gixxer SF मौजूद है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .