Bajaj ने लॉन्च कर दिया Dominar 400 का स्पेशल एडिशन, इन खूबियों से है लैस

Bajaj Dominar 400

नई दिल्ली: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने नया डोमिनार 400 (Dominar 400) स्पोर्ट्स टूरर 2,16,648 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च कर दी है, जो फैक्ट्री-फिटेड टूरिंग एक्सेसरीज के साथ आता है जैसे कि लॉन्ग वायज़र, हैंड गार्ड, इंजन बैश प्लेट, लेग गार्ड, कैरियर और बैक स्टॉपर।

बजाज ऑटो के नए डोमिनार 400 में लुक्स के लिहाज से कई बदलाव मिलते हैं जैसे कि एंगुलर लंबे विज़र के साथ अधिक स्पेशल फ्रंट एंड जिसे सीएफडी तकनीक का उपयोग करके विकसित किया गया है।

यह राइडर के लिए अच्छी विंड-ब्लास्ट सुरक्षा प्रदान करता है, इस प्रकार आराम में सुधार करता है। नई बाइक में फ्लेक्सी-विंगलेट्स के साथ एयरोडायनामिक्स रूप से तैयार किए गए लड़ाकू जेट-प्रेरित हैंड गार्ड भी हैं, जो बेहतर पवन सुरक्षा प्रदान करते हैं।

मोटरसाइकिल का कार्यात्मक सामान वाहक यात्रा को और अधिक आरामदायक बनाता है। जोड़ा गया बैक स्टॉपर बेहतर पिलर आराम प्रदान करता है। सवारों के लिए सुरक्षा के स्तर को और बढ़ाते हुए, बाइक को एकीकृत धातु स्किड प्लेट के साथ नई इंजन बैश प्लेट मिलती है।

न्यू डोमिनार 400 का लेग गार्ड क्रैश से सुरक्षा प्रदान करता है जबकि इसका सैडल स्टे यह सुनिश्चित करता है कि सैडलबैग सुरक्षित रूप से अपनी जगह पर रहें। सैडल स्टे एक वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में आएगा जबकि अन्य सभी सुविधाएँ मानक के रूप में आएंगी। बजाज ऑटो के मार्केटिंग प्रमुख नारायण सुंदररमन ने कहा, “हमने सोच-समझकर टूरिंग एक्सेसरीज़ को डिज़ाइन किया है और स्मार्ट तरीके से चुना है…

इनके अलावा, नया डोमिनार 400 एक अच्छी तरह से एकीकृत नेविगेशन स्टे से सुसज्जित है, जिससे सवारों को वाहन में एक नेविगेशन डिवाइस संलग्न करने की अनुमति मिलती है। यह स्टे कास्ट एल्युमीनियम से बना है और सड़क के दृश्य को अवरुद्ध करने से बचने के लिए इसे एर्गोनॉमिक रूप से तैनात किया गया है। बाइक में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट है जिससे स्मार्टफोन को चलते-फिरते चार्ज किया जा सकता है।

बजाज डोमिनार 400 एक लिक्विड कूल्ड 373.3cc DOHC FI इंजन से शक्ति प्राप्त करता है जो 40 PS की शक्ति और 35 Nm का टार्क देता है। इसमें 43 मिमी अप-साइड डाउन (यूएसडी) फोर्क्स की सुविधा जारी है जो बेहतर संचालन और आराम प्रदान करते हैं। इसका ट्विन बैरल एग्जॉस्ट सिस्टम हैवी बास के साथ एक थ्रोट एग्जॉस्ट नोट बनाता है, जो स्पोर्ट्स टूरर के लिए फील बढ़ाता है।

फिर स्पोर्ट्स टूरर को दो कलर ऑप्शन- ऑरोरा ग्रीन और चारकोल ब्लैक में उपलब्ध कराया जाएगा।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .