MG Astor में स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा Apple CarPlay और Android Auto, जानें और भी खूबियां

MG Astor

नई दिल्ली: ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स (MG Motors) जल्द ही भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई मिड-साइज SUV Astor को लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है। समय-समय पर कंपनी इस कार से जुड़ी जानकारियां सार्वजनिक करती रही हैं।

कंपनी ने अब  बताया है कि नई MG Astor में Apple CarPlay और Android Auto स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने खुलासा किया था कि इस कार के साथ ADAS (एडवांस ड्राइवर एसिस्टेंट सिस्टम) दिया जाएगा।

इससे पहले एमजी मोटर्स ने खुलासा किया था कि इस कार में इंडस्ट्री-फर्स्ट पर्सनल AI असिस्टेंट और फर्स्ट इन सेगमेंट ऑटोनॉमस लेवल -2 तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

अपकमिंग Astor को देश में सबसे किफायती MG कार के रूप में पेश किया जाएगा। इसके अलावा, यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) से लैस भारत की सबसे सस्ती पेशकशों में से एक होगी। यह एक प्लेटफॉर्म (सीएएपी) सॉफ्टवेयर के रूप में कार की अवधारणा का दावा करता है जो मशीन लर्निंग, ब्लॉकचैन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अधिक सहित तकनीकों से जुड़ा होगा।

जबकि पहले लॉन्च हुई हेक्टर एसयूवी में ‘इंटरनेट इनसाइड’ बैजिंग है, एमजी एस्टर को ‘एआई इनसाइड’ बैज मिलने की संभावना है। कार के अंदर कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए, एमजी ने रिलायंस जियो के साथ हाथ मिलाया है ताकि रीयल-टाइम इंफोटेनमेंट के साथ-साथ टेलीमैटिक्स तक पहुंचने के लिए कार के अंदर आईओटी तकनीक के साथ-साथ ई-सिम के माध्यम से 4 जी कनेक्टिविटी सूट प्रदान किया जा सके।

कार के हुड के नीचे 1.5-लीटर चार-सिलेंडर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। ये इंजन लगभग 141 bhp की पॉवर और 240 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ आ सकता है।

कार के फीचर्स में एलईडी लैंप (फ्रंट और रियर) और डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील, रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आई-स्मार्ट कनेक्ट के साथ एक डिजिटल कंसोल, सनरूफ और बहुत कुछ शामिल होंगे।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .