Paralympic 2021 में गोल्ड जीतने वाली अवनी लेखारा को तोहफ़े में एक खास SUV देंगे आनंद महिंद्रा

Avni Lekhara

नई दिल्ली: देश की प्रमुख कार वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) के मालिक आनंद महिंद्रा ने टोक्यो पैरालिंपिक 2021 (Paralympic 2021) में स्वर्ण पदक जीतने वाली अवनि लेखारा (Avni lekhara) को एक शानदार एसयूवी तोहफ़े में देने की घोषणा की है। बता दें कि पैरालिंपिक में स्वर्ण जीतने वाली अवनि लेखारा पहली भारतीय महिला हैं।

19 वर्षीय पैरा शूटर अवनि लेखारा ने आज सुबह आर-2 महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता, उन्होंने 2016 के रियो खेलों के स्वर्ण पदक विजेता चीन के क्यूपिंग झांग और मौजूदा विश्व कैंपियन यूक्रेन की इरीना शचेतनिक को हराकर ये मुकाम हासिल किया।

गौरतलब है कि, आनंद महिंद्रा ने अवनि के सम्मान में ऐसी SUV तैयार करने के निर्देश दिए हैं, जिसे खास तौर पर दिव्यांगजनों के लिहाज़ से डिज़ाइन किया जाएगा।

इस बारे में आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट के जरिए लिखा, “एक हफ्ते पहले @DeepaAthlete (दीपा मलिक- ओलपिंक विजेता और पद्मश्री) ने सुझाव दिया था कि हम विकलांग लोगों के लिए एसयूवी विकसित करें, जैसे कि वह टोक्यो में उपयोग करती है। मैंने अपने सहयोगी वेलू से ऐसी गाड़ी तैयार करने के लिए अनुराध किया। खैर, वेलु, मैं चाहूंगा आपके द्वारा बनाई गई ऐसी पहली कार अवनि लेखारा को समर्पित की जाए।”

आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में कार निर्माता के ग्लोबल प्रोडक्ट डेवलपमेंट के प्रमुख वेलुस्वामी आर का जिक्र किया। बता दें कि महिंद्रा की सबसे हालिया पेशकश – XUV700 SUV को विकसित करने के पीछे वेलुस्वामी आर का हाथ है।

बता दें कि आनंद महिंद्रा इससे पहले भी विभिन्न खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को कंपनी की एसयूवी कारें तोहफ़े में देकर, उनकी हौंसलाअफजाई कर चुके हैं।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .