जल्द लॉन्च होने वाली है बिल्कुल नई Maruti Suzuki Brezza, जानें कितनी बदलेगी कार

Brezza

नई दिल्ली: सबकॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा (Vitara Brezza) मारुति-सुज़ुकी (Maruti Suzuki) की सबसे सफल कारों में से एक है। लॉन्च होन के बाद से ही ये कार सेगमेंट में ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है। अब, मारुति-सुज़ुकी एक बिल्कुल-नई Maruti Suzuki Brezza पर काम कर रही है, जिसकी तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं।

जैसा कि कार की तस्वीरों से अनुमान लगता है, कॉम्पैक्ट एसयूवी में कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं और इसे 2022 में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। बीते कुछ दिनों में इस कार की टेस्टिंग के दौरान भी कई तस्वीरें सामने आई है।

बताया जा रहा है कि ये कार सुजुकी ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है। हालांकि, नया मॉडल मारुति सुजुकी की स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के साथ आएगा और प्रीमियम वेरिएंट में पैडल शिफ्टर्स भी मिल सकते हैं। नवीनतम तस्वीरों से पता चलता है कि ऑटोमेकर ने कार के बॉडी पैनल और शीट मेटल में बदलाव करते हुए इसके लुक को अपडेट करने की कोशिश की है।

2022 ब्रेज़ा को रिवाइज़्ड डिज़ाइन के नए फेंडर और बोनट मिलते हैं। इनमें से बोनट की बात करें तो यहां आपको फ्लैटर डिज़ाइन मिलता है जिससे क्लैमशेल डिज़ाइन को हाइलाइट किया जा सकता है। हेडलैम्प्स और ग्रिल को एक साथ मिलाकर सिंगल यूनिट बनाया गया है और बीच में कुछ मैट ब्लैक एलिमेंट्स भी मौजूद हैं। तस्वीरों में सुजुकी लोगो के चारों ओर दो क्रोम स्ट्रिप्स भी नज़र आती हैं।

फ्रंट बंपर ब्लैक कलर में यूज़ुअल इंटीग्रेटेड बुल-बार के साथ आएगा, हालांकि यह दोनों कॉर्नर्स पर बढ़े हुए एंडप्लेट की एक जोड़ी को स्पोर्ट करता है जो व्हील आर्क के साथ मर्ज होते हैं।

नई कार के पिछले हिस्से में, रैपअराउंड टेल-लैंप्स को अब नए टेलगेट तक बढ़ा दिया गया है और नंबर प्लेट को लैम्प्स के नीचे रखा गया है, जिसके पीछे की बॉडी पर ब्रेज़ा लिखा हुआ है। रियर बंपर भी नया है और इसमें फॉल्स स्किड प्लेट पर सिल्वर एक्सेंट के साथ ब्लैक इंसर्ट होगा। हालांकि, नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का बॉडीशेल आउटगोइंग मॉडल जैसा ही है। यह सुझाव दिया जा रहा है कि नए मॉडल के कुछ वेरिएंट में सनरूफ भी मिल सकता है।

2022 ब्रेज़ा में एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन यूनिट के साथ एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है और इसमें कनेक्टेड टेक्नोलॉजी भी होगी। ऐसी भी संभावना है कि कार में मारुति का नया डिजिटल आर्किटेक्चर हो सकता है।

हुड के तहत, नए मॉडल में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन हो सकता है जो 103 बीएचपी की पॉवर और 138 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह फोर-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन या फाइव-स्पीड गियरबॉक्स के साथ भी आ सकता है।

एक बार लॉन्च होने के बाद, 2022 Brezza Hyundai Venue, Kia Sonet, Tata Nexon, Nissan Magnite और Renault Kiger को टक्कर देगी।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .