सड़कों पर नज़र आई Jawa की एक नई बाइक, क्या RE Himalayan को देगी टक्कर?

Jawa Yezdi

नई दिल्ली: विटेंज लुक वाली बाइकें बनाने के लिए मशहूर कंपनी जावा (Jawa) ने नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। ख़बरों के मुताबिक कंपनी की ये नई पेशकश एडवेंचर टूअरिंग सेगमेंट में पेश की जाएगी और बाज़ार में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की हिमालयन (Himalayanको टक्कर देगी।

हालांकि जावा की बाइक्स अभी तक उम्मीदों के अनुरूप रॉयल एनफील्ड की बिक्री पर कोई बड़ा प्रभाव डाल पाने में कामयाब होती नज़र नहीं आ रही हैं।

लेकिन बताया जा रहा है कि जावा को अपनी इस अपकमिंग एडवेंचर बाइक से खासी उम्मीदें हैं। ये नई एडवेंचर बाइक बीते कुछ दिनों में कई बार सड़कों पर स्पॉट की गई है। हालांकि, बाइक की जो स्पाइ इमेजेस सामने आई हैं, उनमें इस बाइक के ग्राफिक्स या डिज़ाइन स्पष्ट तौर पर नज़र नहीं आ रही। लेकिन इस बाइक का ओवरऑल लुक काफ़ी हद तक आरई हिमालयन जैसा ही है।

इन तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि ये एक ऊंची बाइक है, जो इसके एडवेंचर टूअरिंग बाइक होने की बात को पुख्ता करता है। साथ ही हिमालयन जैसी फ्रंट विंडस्क्रीन, राउंड हेडलैंप, शू के साथ लॉन्ग-ट्रैवल फ्रंट फोर्क, स्पोक व्हील्स और उठा हुआ एग्जॉस्ट पाइप भी है।

इसके अलावा, भी बाइक का पूरा गेटअप कुछ हद तक रॉयल एनफील्ड के एडीवी के समान प्रतीत होता है। हालांकि ये कहने की ज़रूरत नहीं कि बाइक का प्रोडक्शन मॉडल, इस मॉडल से काफी अलग हो सकता है।

इस बाइक के साथ 334cc लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि Jawa Perak में दिया जाता है। साथ ही। हालांकि माना जा रहा है कि इस बाइक में इस इंजन की ट्यूनिंग एक एडवेंचर बाइक के हिसाब से ही सेट की जाएगी।

इसके अलावा ये बाइक एक डिजिटल स्क्रीन से भी लैस हो सकती है, जो टीएफटी भी हो सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जावा की इस बाइक का प्रोडक्शन अगले साल मध्य तक शुरू किया जा सकता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .