XUV700 Javelin Edition की दिखी झलक, खास ओलपिंक विजेताओं के लिए हुई है तैयार

Mahindra XUV 700 Javelin edition

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों में जैवलीन थ्रो में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों के सम्मान में भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) ने दिलचस्प पेशकश तैयार की है।

कंपनी ने अपनी लेटेस्ट लॉन्चिंग एक्सयूवी 700 (XUV 700) का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। इस एडिशन को ‘जैवलीन’ (Javelin) यानी कि भाला, नाम दिया गया है और इस कार को नीरज चोपड़ा, अवनी लेखारा और सुमित अंतिल को उपहार में दिया जाएगा, जिन्होंने हाल ही में आयोजित ओलंपिक/पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक हासिल किया है। अब इस कार की झलक सामने आई है।

घरेलू वाहन निर्माता ने हाल ही में ‘जैवलिन’ नाम का ट्रेडमार्क किया था और महिंद्रा समूह के अध्यक्ष ने स्पेशल एडिशन XUV700 कार की आधिकारिक नेमप्लेट की ट्वीटर पर घोषणा की थी।

हालांकि एक्सयूवी700 जेवलिन एडिशन के बारे में अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन इन एथलीटों को सम्मानित करने के लिए कार के साथ कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए जा सकते हैं। इसके अलावा, कार को इंटीरियर के लिए एक रिवाइज़्ड थीम भी तैयार की जा सकती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी विशेष रूप से अवनि लेखारा और सुमित अंतिल के लिए XUV700 को इस तरह से तैयार कर सकती है कि उसमें दिव्यांगजन आसानी से प्रवेश और निकास कर सकें।

नई महिंद्रा एक्सयूवी700 जेवलिन एडिशन कई वर्टिकल स्लैट्स के साथ गोल्ड पेंटेड फ्रंट ग्रिल, गोल्ड फिनिश में नया महिंद्रा बैज और ओआरवीएम, डोर हैंडल और रियर बैजिंग पर गोल्ड एक्सेंट के साथ आता है।

SUV को मिडनाइट ब्लू एक्सटीरियर पेंट स्कीम में फिनिश किया गया है। इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। जेवलिन सिंबल के साथ डैशबोर्ड पर केबिन का स्पोर्ट सॉफ्ट टच मटेरियल और दरवाजे के पैनल और लैदर सीट्स पर गोल्ड ट्रीटमेंट दिया गया है। इन फीचर्स के अलावा, XUV700 Javelin Edition को स्टैंडर्ड मॉडल के समान फीचर्स और डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा।

नीरज चोपड़ा की महिंद्रा एक्सयूवी700 जेवलिन एडिशन के अंदर और बाहर दोनों तरफ 87.58 अंकित किया गया है। बता दें कि नीरज चोपड़ा ने ओलपिंक में इतनी ही दूर भाला फेंका था।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .