लॉन्च से पहले लीक हो गईं Hyundai की नई Creta की तस्वीरें, आप भी देखें कार की खूबसूरती

Hyundai Creta

नई दिल्ली: हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) फेसलिफ्ट लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है। खबरों के मुताबिक ये कार 11 नवंबर को इंडोनेशियाई बाजार में पेश कर दी जाएगी। लेकिन इससे पहले ही इस लोकप्रिय SUV की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं।

फेसलिफ्ट Hyundai Creta की लीक हुई तस्वीरों में इस कार के सभी आउटर एंगल नज़र आ रहे हैं। इसके अलावा इन इमेजेस में कार के केबिन की डिटेल्स भी नज़र आती हैं, जो महत्वपूर्ण अपडेट की ओर इशारा करती हैं।

गौरतलब है कि क्रेटा इंडोनेशिया, ब्राजील और भारत जैसे बाजारों में हुंडई के सबसे सफल मॉडलों में से एक है। मिड-साइज़ SUV को इन बाज़ारों में कई खरीदारों ने पसंद किया है और समय पर कार में मिलने वाले अपडेट्स ने नए कॉम्पटिटर्स के खिलाफ इस कार को मजबूत किया है।

हुंडई क्रेटा 2022 आउटर प्रोफाइल

नई क्रेटा पर सबसे बड़ा अपडेट इसके फ्रंट पर नज़र आता है क्योंकि इसमें एक बड़ी और नई ग्रिल दी गई है जो नवीनतम टक्सन (Tuccson) के समान है। तस्वीरों से लग रहा है कि कार की स्लीक एलईडी डीआरएल यूनिट्स को भी बदल दिया गया है जबकि ट्विन हेड लाइट क्लस्टर के लिए केसिंग का साइज़ बढ़ा दिया गया है। ग्रिल के चारों ओर लेयर्ड ग्रे बॉर्डर का शानदार डैश है जो दोनों कॉर्नर से बम्पर तक नीचे की ओर दिया गया है।

पीछे के बंपर पर ग्रे बॉर्डरिंग और भी है और चारों ओर ट्वीक्ड कैरेक्टर लाइन्स क्रेटा को और भी स्पोर्टी अपील देती हैं।

हुंडई क्रेटा 2022 केबिन डिटेल्स

फेसलिफ्ट क्रेटा का केबिन वर्तमान में बिकने वाले मॉडल के केबिन के समान प्रतीत होता है और बोस स्पीकर, इंटीग्रेटेड एयर प्यूरीफायर, एयरी सीटें, बड़े सनरूफ, कूल्ड ग्लवबॉक्स, 10.1-इंच की मेन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और वायरलेस फोन चार्जिंग, आदि फोन इस कार की खूबियों में जमकर इज़ाफ़ा करते हैं।

हुंडई क्रेटा 2022 इंजन

इंडोनेशियाई बाजार के लिए नई क्रेटा के हुड के नीचे वही 1.5-लीटर इंजन होगा जो मौजूदा मॉडलों पर पाया जाता है। यह 115 पीएस की शक्ति पैदा करता है और 144 एनएम का टार्क प्रदान करता है। भारत में लॉन्च होने पर, टर्बो यूनिट को आगे ले जाने की उम्मीद है जबकि हुंडई एसयूवी को अपनी आईएमटी तकनीक से लैस कर सकती है।

इंडोनेशिया में, क्रेटा 2022 को कथित तौर पर तीन वेरिएंट्स – प्राइम, स्टाइल और एक्टिव में पेश किया जाएगा। फीचर्स की तरह, सेफ्टी हाइलाइट्स भी चुने गए वेरिएंट पर निर्भर करेगा। हालांकि टॉप वेरिएंट में छह एयरबैग, लेन कीपिंग असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और रियर व्यू मॉनिटर मिलेगा।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .