New Maruti Alto K10: बस थोड़ा और इंतजार, 18 अगस्त को लॉन्च होगी नई Alto K10 कार, जानें फीचर्स

New Maruti Alto K10: आखिरकार वो समय आ ही गया जिसका ग्राहक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। परसो यानी कि 18 अगस्त को देशकी सबसे बड़ी कंपनी मारुति अपनी नई ऑल्टो के10 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मारुति ऑल्टो K10 एंट्री लेवल हैचबैक को आप 11,000 रुपये की टोकन राशि को देकर भी ऑनलाइन या अधिकृत डीलरशिप से बुक कर सकते हैं।

 

और पढ़िए – Mahindra Electric Cars: महिंद्रा ने पेश की ये 5 नई धांसू इलेक्ट्रिक SUV, जानें इनकी खासियतें

 

 

आपको बता दे कंपनी के नए टीज़र से नई 2022 मारुति ऑल्टो K10 AMT की खास विशेषताओं के बारे में पता चला है। यह हैचबैक सुजुकी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर ही तैयार की जाएगी। और यह वही प्लेटफार्म है, जिस पर Celerio, S-Presso और WagonR को भी तैयार किया गया है। आने वाला नया मॉडल 12 वेरिएंट में पेश किया जाएगा, जिसमें 8 मैनुअल और 4 एएमटी वेरिएंट होंगे।

नई ऑल्टो K10 को 6 कलर ऑप्शन में पेली मारुति की ये नई ऑल्टो सीधे सीधे रेनो क्विड को टक्कर देने जा रही है। इस कार की शानदार फीचर्स में इसके हैचबैक में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और अन्य स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स आदि शाश किया जाएगा। और ये कलर होंगे सिजलिंग रेड, अर्थ गोल्ड, स्पीडी ब्लू, सॉलिड व्हाइट, सिल्की व्हाइट और ग्रेनाइट ग्रे ।

 

और पढ़िए – Kia Seltos: किआ सेल्टॉस का तहलका जारी, सेल का बनाया नया रिकॉर्ड, जानें खूबियां

 

2022 मारुति ऑल्टो K10 के भीतर एक 3 सिलेंडर, 1.0 लीटर K10C डुअल जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, और यही सेलेरियो और एस-प्रेसो को भी पॉवर देता है। यह इंजन 6,000rpm पर 67bhp और 3,500rpm पर 89Nm का पीक टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी शामिल होंगे। आपको बता दें कि ये भी कयास लगाये जा रहे है कि New Maruti Alto K10 के सीएनजी वेरिएंट को भी बाद में बाजार में लाया जा सकता है।

Click Here – News 24 APP अभी download करें

और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

 

 

 

 

 

 

 

 

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version