Hero MotoCorp Price Hike: दिसंबर से महंगे हो जाएंगे दोपहिया वाहन, जानें क्या है वजह

Hero MotoCorp Price Hike: हीरो मोटोकॉर्प अपने ग्राहकों को जल्द ही बड़ा झटका देने वाली है। आगामी महीने दिसंबर में अपने दोपहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है।

Hero MotoCorp Price Hike: हीरो मोटोकॉर्प अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देने वाली है। कंपनी 1 दिसंबर 2022 से अपने दोपहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी अपनी मोटरसाइकिल (Motorcycle) और स्कूटर (Scooter) की रेंज को 1500 रुपये तक बढ़ाएगी। हालांकि, बढ़ी हुई कीमतें (Hero MotoCorp Price Increase) अलग-अलग मॉडल में अलग-अलग होंगी।

और पढ़िए – 18 मिनट में चार्ज होगी, सिंगल चार्ज पर चलेगी 480 किमी, इस डेट से शुरू हो रही Hyundai Ioniq 5 Ev की बुकिंग 

जल्दी उठा लें ऑफर का फायदा

अगर आप 30 नवंबर को हीरो टू-व्हीलर खरीदते हैं तो आपको बढ़ी हुई कीमत (hero two-wheeler price increase) नहीं चुकानी पड़ेगी। इससे पहले भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी ने इस साल अपने ग्राहकों को झटका दिया था। हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने आगामी नवरात्रि (Navratri 2023) से ठीक पहले अपनी मोटरसाइकिलों की कीमतों (Motorcycle Price Hike) में बढ़ोतरी की है।

इसके बाद कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिलों की रेंज में 1,000 रुपये की बढ़ोतरी की। बढ़ी हुई कीमतें 22 सितंबर से लागू हो गई हैं। जनवरी और अप्रैल के महीने में दाम बढ़ाए गए थे।

हीरो ने इस साल अप्रैल में और इससे पहले जनवरी में अपनी मोटरसाइकिलों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। दोनों ही मामलों में कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिलों की कीमतों में 2000-2000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है।

- विज्ञापन -

और पढ़िए – Hero MotoCorp Price Hike: दिसंबर से महंगे हो जाएंगे दोपहिया वाहन, जानें क्या है वजह

कीमतें महंगी क्यों हैं?

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) निरंजन गुप्ता ने कहा कि “कुल लागत मुद्रास्फीति को देखते हुए हमारी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतें बढ़ाने की आवश्यकता अनिवार्य हो गई है।”

“हम ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए अभिनव वित्तीय समाधान प्रदान करना जारी रखेंगे। हमने अतिरिक्त लागत प्रभावों को ऑफसेट करने और मार्जिन में सुधार करने में सहायता के लिए त्वरित बचत कार्यक्रम भी शुरू किए हैं। आगे बढ़ते हुए, आर्थिक संकेतक बढ़ी हुई मांग के अनुकूल हैं और हमें उम्मीद है कि आने वाली तिमाहियों में उद्योग की मात्रा में वृद्धि होगी।”

और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version