TrendingArvind KejriwalChar Dham YatraUP Lok Sabha Electionlok sabha election 2024IPL 2024

---विज्ञापन---

Weekly Horoscope: 22 अप्रैल से 28 अप्रैल तक कैसा रहेगा ये पूरा सप्ताह? जानें साप्ताहिक राशिफल, उपाय, शुभ तारीख और भाग्यफल

Weekly Horoscope 22 April to 28 April 2024: 22 अप्रैल से 28 अप्रैल 2024 तक का आपका पूरा सप्ताह व्यापार, नौकरी, आर्थिक स्थिति, सेहत, पारिवारिक जीवन के लिहाज से कैसा रहेगा? आइए इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रतीक भट्ट से जानते हैं।

Edited By : Simran Singh | Updated: Apr 20, 2024 15:26
Share :
साप्ताहिक राशिफल 22 अप्रैल से 28 अप्रैल 2024

Weekly Horoscope 22 April to 28 April 2024: हम सभी अपने भविष्य के बारे में जानना चाहते हैं। हमारा आने वाला कल, आज से कितना बेहतर होगा? हमें कौन से उपाय अपनाने से लाभ होगा? नौकरी, व्यापार से लेकर सेहत के लिहाज से हमारा पूरा सप्ताह कैसा रहेगा? इन सबके बारे में हमें जानने की इच्छा रहती है। अगर आप 22 अप्रैल से 28 अप्रैल 2024 तक का पूरा सप्ताह कैसा रहेगा? ये जानना चाहते हैं तो आइए ज्योतिषाचार्य प्रतीक भट्ट द्वारा बताए गए साप्ताहिक राशिफल, शुभ अंक, शुभ तारीख और उपाय के माध्यम से जानते हैं।

मेष राशि

नौकरी/व्यापार: नौकरी ढूंढ रहे लोगों को नए अवसरों की खोज में भटकना पड़ सकता है। जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। अधिकारी वर्ग के साथ संबंधों में सुधार आएगा।

धन/आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक स्थिति कुछ तनावपूर्ण बनी रहेगी। आर्थिक लेन-देन में अकारण वाद विवाद हो सकता है। जमा पूंजी धन अकारण व्यर्थ कार्य पर खर्च करना पड़ सकता है।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई से हटता हुआ दिखाई देगा। साथी के सामने अपनी बात रखने में हिचकिचाएंगे।

स्वास्थ्य: सेहत से जुड़ी किसी भी परेशानी को अनदेखा न करें।

शुभ तारीख: 25, 26

उपाय: गुड़ प्रसाद बांटने

भाग्यफल: 10 में से 6 अंक

वृषभ राशि

नौकरी/व्यापार: आपके पक्ष में रहेगा। व्यापार करने वाले लोग अपनी चालाक बुद्धि से हर परेशानी को मात दे देंगे।

धन/आर्थिक स्थिति: आपको वर्षों से फंसा हुआ धन वापस मिलेगा. व्यापार में आमदनी बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: कोई भी बढ़िया मौके को हाथ से जाने न दें। कानूनी मामले में किसी की मदद लेनी पड़ सकती है।

स्वास्थ्य: सेहत उत्तम रहेगी।

शुभ तारीख: 22, 27

उपाय: वटवृक्ष की जड़ में मीठा दूध चढ़ाएं।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

मिथुन राशि

नौकरी/व्यापार: सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में नया काम मिलने पर काफी उत्साहित रहेंगे। कारोबार में हर काम को बहुत लग्न और विश्वास के साथ करेंगे।

धन/आर्थिक स्थिति: आर्थिक दृष्टि से बेहद शुभ रहेगा।ऑनलाइन कामों से जुड़े बिजनेस में फायदा होगा।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: मांगलिक कार्यक्रम होने से मन काफी खुशनुमा रहेगा। घर से निकलने से पहले बड़ों का आशीर्वाद लेकर ही निकलें।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य सही रहेगा।

शुभ तारीख: 25,26

उपाय: अपने पास सदैव चांदी रखें।

भाग्यफल: 10 में से 6 अंक

कर्क राशि

नौकरी/व्यापार: बहुत हिम्मत के साथ करियर के प्रति कोई साहसिक कदम उठाएंगे। व्यापार के काम को आगे बढ़ाने के लिए पारिवारिक/दांपत्य जीवन वालों का सहयोग प्राप्त होगा।

धन/आर्थिक स्थिति: सप्ताह के आरंभ में आर्थिक मामलों में धीरे-धीरे प्रगति होने की संभावना अधिक रहेगी। भौतिक सुख संसाधनों की वस्तुओं पर अधिक धन खर्च होने के योग बनेंगे। नवीन संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: छात्रों का समय ऊर्जा से भरा रहेगा, स्किल्स पर ध्यान देंगे। पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध रहेंगे।अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह संबंधी कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है।

स्वास्थ्य: अपने डेली रूटीन में थोड़ा सा बदलाव करें।

शुभ तारीख: 27

उपाय: मंगलवार के दिन बंदर को मीठी रोटी, केले गुड़ व चना खिलाएं।

भाग्यफल: 10 में से 7 अंक

सिंह राशि

नौकरी/व्यापार: नौकरीपेशा लोगों का मन जॉब चेंज करने को कर सकता है। कारोबार में की गई मेहनत रंग लेकर आएगी।

धन/आर्थिक स्थिति: अचानक से कोई उपहार मिलेगा, जो खुशी को दोगुना कर देगा। नवीन संपत्ति खरीदने की दिशा में प्रयासरत रहेंगे।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: पढ़ाई के प्रति छात्रों का रुझान पहले से भी ज्यादा बढ़ेगा।

स्वास्थ्य: सेहत के लिए ढीला, गिरने-फिसलने का भी भय रहेगा।

शुभ तारीख: 23, 24

उपाय: रात को सर के पास पानी रखकर सोएं और इस जल को सुबह पेड़ में डाल दें।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

कन्या राशि

नौकरी/व्यापार: काफी खुशनुमा रहने वाला है। ऑफिस में आपके काम की वाहवाही होगी। व्यापार के काम को पूरा करने के लिए काफी बिजी रहेंगे।

धन/आर्थिक स्थिति: इस हफ्ते के आरंभ में आर्थिक क्षेत्र में पुराने स्रोतों पर अधिक ध्यान देना पड़ेगा. परिश्रम के अनुपात में धन की आमदनी कम होगी. सप्ताह मध्य में आर्थिक मामलों में सोच समझकर निर्णय लें. जल्दबाजी में पूंजी निवेश ना करें.

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: विद्यार्थियों को पढ़ाई से जुड़ी कोई जानकारी सुनने को मिल सकती है। दांपत्य जीवन में आपसी मनमुटाव दूर होगा।

स्वास्थ्य: सेहत का ध्यान रखें।

शुभ तारीख: 26, 27

उपाय: हनुमान जी के मंदिर में बिना नमक की रोटी, गुड़ व घी के साथ चढ़ाएं।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

तुला राशि

नौकरी/व्यापार: मेहनत और लग्न के साथ काम करेंगे तो ही कार्य को पूरा कर पाएंगे। आपकी किसी बात से सहकर्मी का मन आहत हो सकता है।

धन/आर्थिक स्थिति: सप्ताह की शुरुआत में आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. अभी संपत्ति खरीदने की दिशा में प्रयासरत रहे. इस संबंध में सफलता मिलने की संभावना रहेगी।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: दोस्तों के साथ अपनी सुख-सुविधा के लिए शॉपिंग करने जाएंगे। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर बहस हो सकती है।

स्वास्थ्य: ट्रैवलिंग पर जा रहे हैं तो सेहत का खास ख्याल रखें।

शुभ तारीख: 27, 28

उपाय: हनुमान जी को लाल चोला चढ़ाएं।

भाग्यफल: 10 में से 7 अंक

वृश्चिक राशि

नौकरी/व्यापार: बिजनेस में फायदेमंद सौदा मिलने की संभावना है। काम की व्यस्तता से राहत मिलेगी।

धन/आर्थिक स्थिति: निवेश करने से पहले किसी की राय जरूर लें। पैसों को लेकर स्थिति थोड़ी बिगड़ सकती है।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के रास्ते खुलते हुए हुए दिखाई देंगे। फैमिली के साथ लंच या डिनर पर जा सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत की बात करें तो मानसिक तनाव हो सकता है।

शुभ तारीख: 24, 26

उपाय: मंगलवार का व्रत रखकर 7 अपाहिजों को भोजन कराए, शुभ रहेगा।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

धनु राशि

नौकरी/व्यापार: सामाजिक क्षेत्र में दायरा बढ़ेगा, जो मुनाफा लेकर आएगा। आपको संभल कर काम करने की जरूरत है अचानक से मिला हुआ काम आपके लिए सिर दर्द का कारण बन सकता है।

धन/आर्थिक स्थिति: लेन-देन से संबंधित मामला अपनी देखरेख में करवाएं। सप्ताह के आरंभ में आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव रहेगा।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: जीवनसाथी की सेहत की चिंता सताएगी। घर के मरम्मत से जुड़ा कोई फैसला लेंगे। संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

स्वास्थ्य: बाहर जा रहे हैं तो अपनी सेहत का ख्याल रखें।

शुभ तारीख: 25, 28

उपाय: घर से निकलने से पहले थोड़ा सा गुड़ अवश्य खाकर निकलें।

भाग्यफल: 10 में से 6 अंक

मकर राशि

नौकरी/व्यापार: कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का रवैया आपको असमंजस में डाल सकता है। किसी अजनबी की सलाह आपको बहुत फायदा दिलाएगी।

धन/आर्थिक स्थिति: धन लाभ के लिए अच्छा, कारोबारी प्लानिंग भी फलदायक रहेगी।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: ससुराल पक्ष की तरफ से गुड न्यूज़ सुनने को मिलेगी। घर का कोई सदस्य काम की वजह से घर से दूर जाएगा।

स्वास्थ्य: शुभ तारीख: 23, 27

उपाय: “ऊँ मंद चेष्टाय नमः” मंत्र 11

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

कुंभ राशि

नौकरी/व्यापार: काम के विस्तार के लिए दिल के बजाय दिमाग से फैसला लें। टीचिंग, कोचिंग, स्टेशनरी, पब्लिशिंग, टूरिज्म कंसल्टेंसी का काम करने वालों को अपने कामों में भरपूर लाभ मिलेगा। सफलता तथा इज्जत-मान के लिए भी समय अच्छा है।

धन/आर्थिक स्थिति: विदेशी परिजनों से धन की प्राप्ति हो सकती है। जीवनसाथी को रोजगार मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सप्ताह मध्य में कृषि कार्य में उपयोग होने वाले उपकरणों के कार्य में लगे लोगों को विशेष सफलता एवं धन लाभ होगा।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: दोस्तों के साथ किया गया वायदा आपको हर हाल में पूरा करना पड़ेगा। परिजन के रूखे व्यवहार में सुधार देखने को मिलेगा।

स्वास्थ्य: बेवजह का तनाव सेहत पर असर डालेगा।

शुभ तारीख: 25, 28

उपाय: पालतू कुत्ता है तो उसे तंदूर में सिकी हुई रोटी में गुड़ मिलाकर खिलाएं.

भाग्यफल: 10 में से 6 अंक

मीन राशि

नौकरी/व्यापार: ऑफिस में लिए गए कुछ महत्वपूर्ण प्रयास सफल साबित होंगे। बिन मांगे किसी को सलाह देना भारी पड़ सकता है। ज्यादा

धन/आर्थिक स्थिति: इस हफ्ते की शुरुआत में आर्थिक क्षेत्रों में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होने की योग बनेंगे। ऋण के लेन-देन में सावधानी रखें। नवीन संपत्ति के क्रय के लिए प्रयासरत रहेंगे।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: पारिवारिक विवाद से मुक्ति मिलेगी। लवमेट के साथ भी अच्छे संबंध बनेंगे। पारिवारिक/दांपत्य जीवन में तालमेल बनाकर रखने से सब अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्य: सेहत आपकी अच्छी रहेगी।

शुभ तारीख: 22, 28

उपाय: माथे पर केसर का तिलक लगाना चाहिए।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

First published on: Apr 20, 2024 03:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version