TrendingHanuman JayantiMP Board Result 2024lok sabha election 2024IPL 2024UP Lok Sabha ElectionNews24PrimeBihar Lok Sabha Election

---विज्ञापन---

Weekly Horoscope: आज से 7 राशि वालों के जीवन में शुरू होंगे अच्छे दिन, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: साप्ताहिक राशिफल के मुताबिक आज सोमवार का दिन है। आज से अगले सात दिनों तक कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं। आइए ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (4 से 10 दिसंबर 2023)।

Edited By : Raghvendra Tiwari | Updated: Dec 4, 2023 09:19
Share :
Weekly Horoscope

Weekly Horoscope (04-10 Decembe 2023): ज्योतिषीय गणना के अनुसार आज का दिन सभी राशियों के लिए खास है। दरअसल नया सप्ताह शुरू हो रहा है। इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति भी अच्छी रहने वाली है। जिसके शुभ प्रभाव से यह सप्ताह (4 से 10 दिसंबर 2023) भी कुछ राशियों के लिए खास रहने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, (4 से 10 दिसंबर 2023) वैसे तो सभी 12 राशियों के लिए शुभ है, लेकिन 5 और 9 राशि वालों को इस दौरान विशेष आर्थिक उन्नति देखने को मिलेगी। आइए ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (4 से 10 दिसंबर 2023)।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह पैर दर्द, मोच और जोड़ों के दर्द की समस्या से राहत मिलेगी। खासतौर पर यह सप्ताह उन लोगों के लिए शुभ साबित होगा जिनकी उम्र 50 वर्ष से अधिक है। इस सप्ताह आप अपने घर और परिवार की साज-सज्जा या मरम्मत पर अपना काफी पैसा खर्च करेंगे। हो सकता है शुरुआत में आपको इसका पता न चले, लेकिन आने वाले समय में यही खर्च आपकी आर्थिक तंगी का मुख्य कारण बनकर उभरेगा। इस सप्ताह आपका कोई करीबी या आपके घर का कोई सदस्य आपके प्रति बहुत अजीब व्यवहार कर सकता है। इससे आपको थोड़ी असुविधा तो होगी ही, साथ ही उन्हें समझने में काफी समय और ऊर्जा भी बर्बाद होगी। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति साफ नजर आएगी, जिससे ऑफिस में आपके दुश्मन भी आपके दोस्त बन जाएंगे। क्योंकि आपके एक छोटे से अच्छे काम से आपको बड़ा प्रमोशन मिलेगा, जिसकी चर्चा हर कोई करेगा। ऐसे में इस अच्छे समय को जीते हुए आनंद का अनुभव करें। इस राशि के कुछ छात्र जो विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे थे, उन्हें इस सप्ताह कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। हालाँकि, इसके लिए आपके पास अपने सभी दस्तावेज़ पूरे होने चाहिए और जिस कॉलेज या स्कूल में आप प्रवेश लेना चाह रहे हैं उसके बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। ताकि आपकी ओर से कोई गलती या चूक होने पर आप हाथ में आए मौके को जाने न दें। जरूरतमंद लोगो की मदद करें।

यह भी पढ़ें- किस राशि के लोग हैं आपके खास मित्र, जानें कौन हो सकता है आपका शत्रु?

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप कॉफी या चाय के शौकीन हैं तो इस सप्ताह दिन में एक कप से ज्यादा का सेवन आपके लिए हानिकारक हो सकता है। कॉफी पीने से बचें, खासकर अगर आप दिल के मरीज हैं। क्योंकि इस समय आप सभी प्रकार के खर्चों पर नियंत्रण रखकर अपने धन की बचत करने में सफल रहेंगे। सारा श्रेय खुद को देने के बजाय, कुछ श्रेय अपने प्रियजनों, परिवार के सदस्यों और अपने साथी को भी दें। इस सप्ताह आपको महसूस होगा कि दोस्त, रिश्तेदार और परिवार के सदस्य आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। इससे आपके मन में उनके प्रति गलत भावना आ सकती है। ऐसे में आपको भी यह समझने की जरूरत होगी कि दूसरों में बदलाव लाने की बजाय अगर आप खुद में बदलाव लाएंगे तो काफी हद तक खुद को तनाव मुक्त रख पाएंगे। इस सप्ताह कार्यस्थल पर कुछ सकारात्मक घटित हो सकता है जब आपको एहसास होगा कि दफ्तर में जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह वास्तव में आपका शुभचिंतक है। इसलिए यह आप पर निर्भर है कि आप उनके साथ अपने सभी बुरे अनुभवों को भूलकर एक नई और सकारात्मक शुरुआत करने का अच्छा निर्णय लें। इस सप्ताह आप उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और इसके लिए यदि आप विदेश जाने के इच्छुक हैं तो उसमें भी आपको अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। इसलिए अपने सभी दस्तावेज पूरे रखें और सभी जरूरी फॉर्म समय पर भरें। माता सरस्वती की पूजा करें।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी राशि के एकादश भाव में राहु और बृहस्पति की युति के कारण स्वास्थ्य की दृष्टि से स्थितियां पूरी तरह आपके पक्ष में रहेंगी। इससे आप अच्छे और बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लेकर खुश रह सकेंगे। साथ ही इस राशि के बुजुर्ग लोगों को घुटनों और हाथों की पुरानी समस्याओं से भी इस दौरान राहत मिल सकती है। यदि आपने पहले कोई पैसा निवेश किया था तो वह इस सप्ताह आपकी परेशानी का मुख्य कारण बन सकता है। क्योंकि इससे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें, बहुत सोच-समझकर लें। इस सप्ताह घर में उल्लास का माहौल आपके तनाव को कम करेगा। ऐसे में जरूरी होगा कि आप भी इसमें पूरी भागीदारी निभाएं और मूक दर्शक न बने रहें. साथ ही यह सप्ताह आपको यह समझने में भी मदद करेगा कि आपको अपने परिवार की भलाई के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इसके लिए आप जो भी करें उसके पीछे प्रेम और दूरदर्शिता की भावना होनी चाहिए। इस सप्ताह आप अपने लक्ष्य पहले से थोड़े ऊंचे रख सकते हैं। ऐसे में इसे पूरा करने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी. और यह भी संभावना है कि यदि किसी कारणवश इसका परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं आया तो आप खुद से निराश हो सकते हैं। इस सप्ताह कई विद्यार्थियों को परीक्षा में उनकी मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिलेगा, जिससे उनमें निराशा की भावना उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में आपको यह समझकर खुद को शांत करने की जरूरत होगी कि जीवन में जीत और हार होती रहती है। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाए।

यह भी पढ़ें- 31 दिसंबर के बाद 3 राशियों की बदल जाएगी किस्मत, सौभाग्य के दाता गुरु होंगे मेष राशि में मार्गी

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव की संभावना कम रहेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे और ऊर्जा से भरपूर पूर्ण और स्वस्थ जीवन का आनंद ले पाएंगे। हालाँकि आपको घबराहट की कुछ शिकायत हो सकती है, इसलिए समय-समय पर डॉक्टरी सलाह अवश्य लेते रहें, ताकि आप अपने अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठा सकें। व्यापारियों को इस सप्ताह अपने काम के सिलसिले में दूसरे राज्य में जाना पड़ेगा, जहां उनका धन उम्मीद से अधिक बर्बाद हो सकता है। इस सप्ताह परिवार में कई मेहमानों का स्वागत करना आपके मूड और अकेलेपन को ख़राब कर सकता है। क्योंकि इस दौरान आप घर पर अकेले कुछ समय बिताना चाहेंगे, लेकिन मेहमान आपको ऐसा नहीं करने देंगे। यह सप्ताह आपके जीवन में कार्यक्षेत्र से जुड़ी कई नई चुनौतियाँ लेकर आने वाला है। ऐसे में संभव है कि आपको नए लक्ष्य दिए जाएं। इसलिए उलझे हुए मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्कों का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाना चाहते हैं तो इस अवधि में आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। क्योंकि इस दौरान आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलने की संभावना है। हालाँकि उच्च शिक्षा प्राप्त करने की राह में कुछ छोटी-मोटी बाधाएँ आएंगी, लेकिन आपकी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी और आप अकेले ही उन सभी समस्याओं को हल करने में सक्षम होंगे। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

यह भी पढ़ें- विवाह के दौरान पत्नी द्वारा लिए गए 7 वचनों का क्या होता है अर्थ, जानें यहां

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि केवल आप ही जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, इसलिए मजबूत और स्पष्टवादी बनें और अपने स्वास्थ्य को शीघ्रता से सुधारने के लिए निर्णय लें और परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। लेकिन इस सप्ताह आपको केवल एक दिन को ध्यान में रखकर निर्णय लेने की अपनी आदत पर नियंत्रण रखना होगा। आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा समय और पैसा ख़र्च करने से बचें। अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ सकता है। यदि किसी पैतृक संपत्ति या जमीन से जुड़ा कोई विवाद कोर्ट में चल रहा था तो इस सप्ताह उसका फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना रहेगी। हालाँकि इसके लिए आपको शुरुआत से ही घर के बड़ों की मदद से सही निर्णय लेने की सलाह दी जाती है। जिस पर आपको अपना कुछ पैसा भी खर्च करना पड़ेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को इस सप्ताह अपने कारोबार से जुड़ी कोई भी बात हर किसी से शेयर करने से बचना पड़ सकता है। क्योंकि आपको यह समझना होगा कि अपनी योजना को सबके साथ साझा करना भी कभी-कभी आपको बड़ी बाधाओं में डाल सकता है। इस सप्ताह विद्यार्थियों को रिसर्च के क्षेत्र में भी कदम बढ़ाने की जरूरत होगी। ऐसे में इसके लिए आप शुरुआत से ही अध्ययन सामग्री जुटा सकते हैं. नहीं तो बाद में जल्दबाजी में आप कई चीजें भूल सकते हैं। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित थे तो इस सप्ताह डॉक्टर की मेहनत और परिवार के सदस्यों की उचित देखभाल से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। इससे आप इस बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में ही आपके जीवन में आ रही सभी प्रकार की आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी और सप्ताह के मध्य में इसमें सुधार होकर आपके लिए महत्वपूर्ण चीजें खरीदना आसान हो जाएगा। इससे आपकी सुख-सुविधाएं बढ़ती हुई नजर आएंगी। इस सप्ताह आपको यह समझने की जरूरत है कि शायद ही कोई घर होगा जहां सदस्यों के बीच मतभेद न हो। इसलिए आपको अपने पारिवारिक मुद्दों को अन्य परिचितों के साथ साझा करने से बचना होगा, अन्यथा आप दूसरों के बीच हंसी का पात्र बन सकते हैं। इससे आपका अपना मानसिक तनाव बढ़ने की संभावना है। इस सप्ताह आपको किसी के साथ कोई नया प्रोजेक्ट या बिजनेस शुरू करने से बचना होगा। क्योंकि संभावना है कि इस समय आप बिना सोचे-समझे कोई ऐसा निर्णय ले सकते हैं जिससे आपको भविष्य में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस हफ्ते घर से दूर रहने वाले लोगों को अपने रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिल सकता है। इस दौरान वह भावनात्मक रूप से काफी मजबूत महसूस करेंगे और घर के खाने का आनंद लेते भी नजर आएंगे। ऐसे में हर परिस्थिति में खुद को मजबूत रखें और यह न भूलें कि आपके साथ-साथ आपके परिवार वाले भी आपसे दूर रहकर परीक्षा दे रहे हैं। माता पार्वती या उमा की पूजा करें।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप दूसरों की सफलता की सराहना करके सकारात्मक ऊर्जा का आनंद ले सकते हैं। इसके लिए ईर्ष्या करने से बचना चाहिए और दूसरों का मनोबल बढ़ाने में संकोच नहीं करना चाहिए। इस सप्ताह आपका कोई उपकरण या इलेक्ट्रॉनिक सामान या किसी भी प्रकार का गैजेट खराब होने की आशंका है। जिस पर आपको आर्थिक योजना के अलावा अपना अतिरिक्त पैसा भी खर्च करना पड़ सकता है। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप शुरू से ही अपने सामान का ख्याल रखें। अगर आप पार्टी करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने करीबी दोस्तों और चचेरे भाइयों को आमंत्रित करें। क्योंकि ऐसे बहुत से लोग होंगे जो आपको खुश करेंगे। साथ ही इस सप्ताह बिना कुछ खास किए आप आसानी से अपने परिवार वालों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। जो लोग किसी प्रकार के रचनात्मक कार्य से जुड़े हैं उन्हें इस सप्ताह कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। है। इससे आपके मन में अपने करियर को लेकर असुरक्षा की भावना भी देखने को मिलेगी। उच्च शिक्षा के लिए किसी उच्च मान्यता प्राप्त संस्थान में दाखिला लेने का सपना देख रहे लोगों की मेहनत इस सप्ताह रंग लाएगी। क्योंकि आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना नजर आ रही है। इसलिए अपने प्रयास जारी रखें और कड़ी मेहनत करना बंद न करें। भगवान विष्णु की १०८ बार माला का जाप करे।

यह भी पढ़ें- 14 जनवरी को सूर्य करेंगे अपनी प्रिय राशि में प्रवेश, मेष समेत 12 राशियों का होगा भाग्योदय

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। आप जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी जबरदस्त प्रदर्शन करने में सक्षम हो सकते हैं। आपके साहस और आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने जीवन से जुड़े सभी फैसले आसानी से ले पाएंगे, जो आपको पसंद होंगे। आपको इससे पार पाने में कठिनाई हो रही थी। इस सप्ताह आपकी आय में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण आप भविष्य के लिए अपना पैसा बचाने की योजना भी बना सकते हैं। ऐसे में आपको लंबी अवधि को ध्यान में रखते हुए हर तरह का निवेश करने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह आप अपने परिवार के प्रति अपने विवरणों को ध्यान में रखते हुए परिवार के सदस्यों की सुंदरता को प्राथमिकता देंगे। ऐसे में आपके लिए सबसे अच्छा यही होगा कि आप उनके सुख-दुख में शामिल हों, ताकि उन्हें लगे कि आप वाकई उनकी परवाह करते हैं और वे अपनी बातें आपके सामने रख सकें। काम के मामले में इस सप्ताह आपकी पूरी बात सुनी जाएगी। कहने का मतलब यह है कि आपकी रणनीति और योजना की हर जगह सराहना होगी, चाहे वह व्यवसाय हो या नौकरी। साथ ही अन्य लोग भी आपकी बातों पर ध्यान देते नजर आएंगे। जिसे देखकर आपकी हिम्मत बढ़ जाएगी. इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह कई अच्छी उपलब्धियां लेकर आ रहा है। क्योंकि विद्यार्थियों के लिए समय बेहद शुभ रहने वाला है और यह समय आपको अपनी शिक्षा के बल पर आगे बढ़ने में अपार सफलता की राह दिखाएगा। ब्राह्मण को दान करे।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं, सेहत के प्रति आपका जुनून कई बीमारियों से छुटकारा दिलाने में कारगर साबित होगा। ऐसे में योग और व्यायाम को कम न होने दें और जहां तक हो सके हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करें। इस सप्ताह आर्थिक जीवन में किस्मत आपका साथ दे सकती है, लेकिन अगर इस दौरान आपको कोई निवेश करना है तो पहले तथ्यों का आकलन कर लें उसके बाद ही निवेश करें। नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है. यदि आपका अपने रिश्तेदारों से किसी जमीन जायदाद को लेकर विवाद चल रहा था तो इस सप्ताह आपको वह जमीन मिलने से पारिवारिक माहौल में खुशी की लहर दौड़ती हुई नजर आएगी। ऐसे में आप और आपका परिवार किसी धार्मिक स्थान पर जाकर पूजा-पाठ करने का प्लान भी बना सकते हैं। आपने अपने करियर में पहले जो गति हासिल की थी, इस सप्ताह उसके टूटने की संभावना है। इस समस्या के कारण आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में नकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे और आपके साहस और शक्ति में कमी आएगी। इस समय आप काफी अकेला और असहाय भी महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह आपकी शिक्षा में कुछ बदलाव होंगे और जो लोग उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं उनकी यह इच्छा इस दौरान पूरी हो सकती है। इसके बाद सप्ताह के अंत तक पुनः शिक्षा के लिए अच्छा समय रहेगा और आपको अच्छी उपलब्धियां प्राप्त होंगी। चंदन का तिलक लगाएं।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह जितना हो सके काम से समय निकालकर खुद को थोड़ा आराम दें। इसलिए, इस सप्ताह नई गतिविधियों में शामिल होकर अपना मनोरंजन करना शारीरिक आराम पाने में बहुत मददगार साबित हो सकता है। इसलिए अधिक थकाने वाले कार्यों से दूर रहना ही आपके लिए बेहतर हो सकता है। इस सप्ताह आपको अपने सभी निवेश और उससे जुड़ी भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखना होगा। आपका कोई करीबी आपकी योजनाओं का फायदा उठाकर आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है। इस सप्ताह आपका जीवनसाथी परिवार में सामंजस्य स्थापित करने में आपकी मदद कर सकता है और वह इसमें आपके लिए सबसे मददगार साबित हो सकता है। इस बात के भी योग बन रहे हैं कि आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक कोई अच्छा उपहार मिल सकता है। इस सप्ताह आपको यह समझने की जरूरत है कि अगर आप अपनी मेहनत का पूरा फल पाना चाहते हैं तो अपने दिमाग को सकारात्मक रखने का प्रयास करें। क्योंकि यह सप्ताह आपके करियर के लिए सामान्य से अधिक महत्वपूर्ण रहने वाला है, जिसके परिणामस्वरूप इस दौरान आपको कई नए अवसर मिलने की संभावना है। आपकी राशि के विद्यार्थियों को इस सप्ताह शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। यानी इस दौरान कम मेहनत करने पर भी आप सामान्य से बेहतर अंक प्राप्त करने में सफल रहेंगे। भूखे लोगो को खाना खिलाये।

यह भी पढ़ें- घर में रोजाना जरूर करें 7 काम, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर जल्द दूर कर देंगी आर्थिक संकट

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको मीठी चीजें खाने की इच्छा हो सकती है। जिसे आप पूरा करते भी नजर आएंगे. लेकिन इस दौरान आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि आपकी यही चाहत आगे चलकर आपको डायबिटीज या वजन बढ़ने की समस्या दे सकती है। इस सप्ताह आपका दफ्तर हो या कारोबार, आपकी कोई भी लापरवाही आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती है। इसलिए कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचें और हर काम ठीक से करें। पारिवारिक दृष्टि से यह सप्ताह ख़ुशियों भरा रह सकता है। इसके साथ ही उनकी इस कोशिश को कर आप खुद भी घर के माहौल में ढलने की कोशिश करते नजर आएंगे।

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह करियर के लिहाज से बेहद शुभ साबित होगा। साथ ही यह समय आपके करियर और पेशेवर जीवन में अपार दिशात्मक शक्ति और आपके लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने की क्षमता प्रदान करने में सफल रहेगा। कुंभ राशि के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह उम्मीद से बेहतर रहने की उम्मीद है। ऐसे में आपको अपनी ओर से प्रयास करते रहना चाहिए और कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से ही आपको परिणाम आपके पक्ष में मिलने की संभावना है। सफेद रेशमी वस्त्रों का दान करें।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान प्राणायाम करने से आप अपनी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। ऐसे में इस सप्ताह सभी कार्यों पर अपनी ऊर्जा खर्च करने की बजाय केवल उन कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें जो बहुत महत्वपूर्ण हैं। हमें अपने जीवन की गाड़ी को सही ढंग से चलाने के लिए समय-समय पर धन की आवश्यकता होती रहती है। और ये बात आप भी अच्छे से समझते हैं. इसके बावजूद आप अपने पैसे बचाने की दिशा में ज्यादा प्रयास नहीं करते हैं, जो आने वाले समय में आपके लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है। इस सप्ताह घर में कुछ बदलावों के कारण आपके प्रियजनों के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। इससे आपके मान-सम्मान में कमी आएगी और आपको परिवार की उदासीनता का भी सामना करना पड़ सकता है।

इस सप्ताह आपके शत्रु और विरोधी लाख कोशिशों के बाद भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। इससे कार्यक्षेत्र में आपका रुतबा और बढ़ेगा और आप अपनी मेहनत और कार्यकुशलता के दम पर हर विपरीत परिस्थिति को अपने पक्ष में करने में सफल रहेंगे और लगातार सफलता की रफ्तार पकड़ते नजर आएंगे। इस सप्ताह कई छात्रों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसके कारण उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में शुरू से ही अपनी सेहत का ख्याल रखते हुए किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लें। शनिदेव के दर्शन करें और तेल चढ़ाएं।

यह भी पढ़ें- दोस्तों को धोखा देने वाले लोगों को अगले जन्म में मिलता है ऐसा दंड़, कभी पीछा नहीं छोड़ता बुरा कर्म

डिस्क्लेमर:यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें। 

First published on: Dec 04, 2023 09:19 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version