Vastu Tips: बांसुरी का यह छोटा सा उपाय दूर करेगा हर मुश्किल, ऐसे करें प्रयोग

Vastu Tips: बांसुरी का प्रयोग कर आप अपने घर की नेगेटिविटी को बहुत ही आसानी से दूर कर सकते हैं। जानिए बांसुरी के ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में

Vastu Tips: शास्त्रों में बांसुरी को भगवान श्रीकृष्ण की पहचान बताया गया है। बांसुरी को देवताओं का प्रिय वाद्य बताया गया है। यही कारण है हिंदू धर्म में बांसुरी को पवित्र बताया गया है। वास्तु शास्त्र से जुड़े ग्रंथों मेंबांसुरी के कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो घर के बड़े से बड़े दोष को भी चुटकी बजाते सही कर देते हैं।

हिंदू धर्म में बांस के वृक्ष को पवित्र माना गया है। बांस से बनी होने के कारण तथा मधुर संगीत रचने की क्षमता के चलते बांसुरी को भी पवित्र माना गया है। बांसुरी का प्रयोग कर आप अपने घर की नेगेटिविटी को बहुत ही आसानी से दूर कर सकते हैं। जानिए बांसुरी के ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में

यह भी पढ़ेंः Swapna Vichar: सपने में दिखे यह चीज तो पक्का खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

ऐसे करें बांसुरी के उपाय (Vastu Tips)

यदि नौकरी में दिक्कत आ रही हो अथवा ऑफिस में कलीग्स परेशान कर रहे हैं तो ऐसे व्यक्ति को अपने घर तथा कार्यस्थल पर एक-एक बांसुरी रखनी चाहिए। ऐसा करना उसके कॅरियर की सभी समस्याओं को दूर कर देगा।

कई बार हम लाख प्रयासों के बाद भी बिजनेस में कामयाब नहीं हो पाते हैं। ऐसे हालातों में निराशा आने लगती है। यदि ऐसे समय पर अपनी दुकान/ ऑफिस में कृष्ण मंदिर से लाई गई बांस की बांसुरी रखी जाएं तो निश्चित रूप से सफलता मिलने लगती है। वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) के अनुसार इससे बंद व्यापार भी चलने लगता है।

- विज्ञापन -

यदि पति-पत्नी के बीच मनमुटाव रहता है और उनके संबंधों में दूरी आ गई है तो भी बांसुरी का एक उपाय है। ऐसे दम्पतियों को अपने बेडरूम की छत पर एक बांसुरी लटकानी चाहिए। इस तरह बांसुरी लटकाने से उनके बीच के संबंध मधुर होने लगते हैं और आपस में प्रेम बढ़ता है।

यह भी पढ़ेंः Jyotish Tips: किसी भी देवता को चढ़ा दें यह पुष्प, तुरंत पूरी होगी हर मनोकामना

घर में बांसुरी को रखना ही अच्छा नहीं होता है वरन बांसुरी को बजाना भी शुभ माना गया है। यदि आप रोजाना 5 से 10 मिनट सुबह या शाम को सूर्यास्त के समय मधुर स्वर में बांसुरी बजाएं तो घर में समृद्धि आने लगती है। उस घर में रहने वाले परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम बढ़ता है और शांति आती है।

कई लोगों में अनावश्यक चिंता करने की आदत होती है। ज्योतिष (Jyotish Tips) के अनुसार ऐसे लोगों को अपनी जेब में चांदी की बनी छोटी सी बांसुरी रखनी चाहिए। बांसुरी को जेब में इस तरह रखना चाहिए कि वह टूटे या मुडे़ नहीं, अन्यथा यह शुभ की जगह अशुभ फल देने लगती है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version