TrendingNEET ControversyYoga Day 2024T20 World Cup 2024Aaj Ka Mausam

---विज्ञापन---

Shani Gochar: 5 मार्च तक गर्दिश में रहेंगे इन 4 राशियों के सितारे, हाथ लगाते ही सोना भी बनेगा मिट्टी

Shani Gochar: ज्योतिष में शनि को व्यक्ति के कर्म के आधार पर फल देने वाला ग्रह माना गया है। यही कारण है कि शनि की दशा या महादशा लगते ही लोगों की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। कंगाल करोड़पति बन जाता है तो करोड़पति रोड़ पर आ जाता है। इसी वजह से इस […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Feb 4, 2023 12:16
Share :

Shani Gochar: ज्योतिष में शनि को व्यक्ति के कर्म के आधार पर फल देने वाला ग्रह माना गया है। यही कारण है कि शनि की दशा या महादशा लगते ही लोगों की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। कंगाल करोड़पति बन जाता है तो करोड़पति रोड़ पर आ जाता है। इसी वजह से इस ग्रह की दशा में विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

ज्योतिषाचार्य पंडित रामदास के अनुसार इस समय शनि कुंभ राशि में अस्त चल रहा है। अगले माह 5 मार्च को शनि उदय होगा, उसके बाद ही सभी राशियों को राहत मिलेगी। वर्तमान में शनि अस्त के चलते 4 राशियों के लिए समय बहुत कठिन रहने वाला है। जानिए इन 4 राशियों के बारे में

यह भी पढ़ें: Mahashivratri 2023: शनि प्रदोष पर सर्वार्थसिद्धि योग में आएगी शिवरात्रि, इन उपायों से भोलेनाथ देंगे मनचाहा वरदान

इन 4 राशियों पर होगा शनि अस्त होने का विशेष दुष्प्रभाव (Shani Gochar effects)

कर्क राशि

व्यापारियों को कारोबार में घाटा हो सकता है। दूसरों को पैसा उधार देने से बचें। जॉब करने वाले लोग भी वर्कलोड और तनाव की अधिकता के चलते डिप्रेशन में जा सकते हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताग्रस्त रहेंगे। अपने आप पर नियंत्रण रखें, छोटी-छोटी बातों पर दूसरों से न उलझें। व्यर्थ क्रोध करना आपके लिए नई दिक्कतें खड़ी कर सकता है। प्रतिदिन हनुमानजी की आराधना करें जो जीवन में राहत मिलेगी।

वृश्चिक राशि

शनि के गोचर के चलते कड़ी मेहनत के बाद भी पॉजिटिव रिजल्ट नहीं मिलेगा। हेल्थ भी थोड़ी ढीली रहेगी। जॉब करते हैं तो अपने अधिकारियों से बिना वजह न उलझें। दूसरों से बात करते समय मन, मस्तिष्क को नियंत्रित रखें। धैर्य रखकर अपना कर्म करते रहें, 5 मार्च के बाद समय सही हो जाएगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी।

यह भी पढ़ें: Surya Gochar: सूर्य-गुरु बनाएंगे मेष में युति, इन 3 राशियों की पलटेगी जिंदगी

मकर राशि

पिता के स्वास्थ्य को लेकर तनावग्रस्त रहेंगे। मीठा खाने से बचे, विशेषकर डायबिटीज के मरीजों को खतरा हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए जरूरी है कि वे फालतू की चीजे छोड़ कर पढ़ाई पर ध्यान दें। मन भी अशांत रहेगा, चिंता न करें, समय के साथ सब सही हो जाएगा। प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जप करें।

कुंभ राशि

मन में नेगेटिव विचार काफी आएंगे। लगातार असफलताओं के चलते जातक आत्महत्या का भी प्रयास कर सकते हैं। भावुक न बनें, जल्दबाजी में भी कोई निर्णय न लें वरन आत्मविश्वास से जुटे रहें। प्राइवेट जॉब करने वालों को कोई बड़ी जिम्मेदारी का पद मिल सकता है। मां दुर्गा की स्तुति करने से सभी समस्याएं हल होंगी।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

First published on: Feb 04, 2023 12:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version