Saturday, July 4, 2020

Saptahik Rashifal (25 to 31 May): इन राशि वालों का बढ़ेगा दांपत्य प्रेम, जानें- 25 से 31 मई तक का अपना साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal (25 to 31 May): अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? इस सप्ताह को लेकर आपके मन में जो भी सवाल हैं उनका जवाब आपको हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में मिल जाएगा।

Saptahik Rashifal (25 to 31 May): आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है। सप्ताह में सात दिन होते हैं, ऐसे ग्रहों की दशा और गोजर बदलने की प्रबल संभावना रही है। इन ग्रहों के कारण नौकरी, बिजनेस, सेहत, लेन-देन, निवेश और प्रॉपर्टी संबंधी बड़े फैसले और बदलावा भी होने की संभावना बनी रहती है। ऐसे में लोगों के जीवन पर इसका प्रभाव पड़ना स्वभाविक है। दरअसल, ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहां आप अपनी राशि के अनुसार अपना सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने इस सप्ताह को खास बना सकते हैं।

दरअसल कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा? इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे? इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार और प्रेम जीवन। इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: 25 to 31 May) लेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः यह सप्ताह आपके के लिए खुशियां लाएगा। घर में शांति का वातावरण बनेगा। कारोबार व आय दोनों में वृद्धि का योग बनेगा। सप्ताह के अन्त में प्यार रोमांश का योग बनेगा।

वृ(Taurus) लग्न राशिः इस लगन के जातको का स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा।घर तथा पड़ोस में खुशी का माहौल बनेगा बनेगा। छोटी यात्रा का योग भी बनेगा। दाम्पत्य सुख में कमी का योग बनेगा, लेकिन पड़ोसी की मदद तथा भलाई का विचार आएगा।

 

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः इस सप्ताह आपके मानसिक व शारीरिक पीड़ा में कमी आएगी। कारोबार में आय बढ़ने के साथ-साथ आप कुछ नया करने के लिए मंथन करेंगे। स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। प्यार तथा रोमांश में कमी बनी रहेगी।

 

कर्क (Cancer) लग्न राशिः आपकी धन संपदा में वृद्धि का योग बना रहेगा। व्यापार तथा व्यवसाय में स्थिरता बनी रहेगी। यात्रा के दौरान चोट लगने का योग बनेगा। अपमान होने की उम्मीद बनी रहेगी। उत्तर दिशा की यात्रा से बचें।

 

सिंह (Leo) लग्न राशिः चिकित्सा पर व्यय होना का योग बनेगा। व्यवसाय व व्यापार में भी हानि होने की समानता होगी। जीवनसाथी से अनबन और वैचारिक मतभेद बनेगा। सप्ताह के अंत में स्थितियां आपके पक्ष में बनेंगी।

 

कन्या (Virgo) लग्न राशिः कन्या लगन के जातको के लिए यह सप्ताह औसत रहेगा। कभी दो कदम भाग्य साथ देगा तो अड़चने भी साथ होगी। व्यवसाय में आय आय में वृद्धि का योग बनेगा। स्वास्थ्य नरम बने रहने का योग बन रहा है।

 

तुला (Libra) लग्न राशिः आपको पुराना अटका हुआ भुगतान प्राप्त होने का योग बन रहा है। घर का कोई सदस्य अस्वस्थ हो सकता है। व्यापार अथवा सुचारू रूप में चलता रहेगा। आय में बढ़ोतरी होगी।

 

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः यह सप्ताह आपकी माताजी के लिए ठीक नहीं है। आपकी धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। कारोबार में फायदा होगा। जीवनसाथी से टकराव बढ़ सकता है। स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। उत्तर दिशा में यात्रा न करें।

 

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः आपको अपनी वाणी तथा व्यवहार में संयम बरतना होगा अन्यथा आपके जीवनसाथी द्वारा नीचा दिखाने का प्रयास किया जा सकता है। साझेदारी व्यवसाय से लाभ होगा। पेट अथवा गले संबंधी परेशानी हो सकती है।

 

मकर (Capricorn) लग्न राशिः यह सप्ताह आपके लिए औसत रहेगा। यदि आप अस्थमा रोगी हैं तो अस्थमा बढ़ सकता है। संपत्ति के विवाद में पड़ने के योग बनते हैं। आपका कटू भाषा के कारण विवाद हो सकता है। आप अपने ही समय के विरोध में बोल सकते है।

 

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः आपका व्यवसाय अथवा सेवा सुचारू रूप से चलता रहेगा। जीवनसाथी को लेकर परिवार में झगड़ा हो सकता है। बच्चों के स्वास्थ्य पर खर्च बढ़ने का योग बनता है। आपके पिता का आशीर्वाद बना रहेगा।

 

मीन (Pisces) लग्न राशिः इस सप्ताह आपकी आय में स्थिरता बनी रहेगी, लेकिन खर्च बढ़ने के योग बन रहे हैं। आप किसी स्थिति में विनियोग कर सकते हैं। अपने प्रेमी और प्रेमिका के प्रति त्याग बढ़ेगा। उत्तर दिशा में यात्रा से बचना होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पाकिस्तान में भीषण बस-ट्रेन हादसा, 19 सिख तीर्थयात्रियों की मौत

लाहौर। पाकिस्तान में लाहौर के पास शेखपुरा जिले में एक यात्री बस और ट्रेन के बीच शुक्रवार को हुई टक्कर में कम से कम...

MP Board 10th Result 2020: सबसे पहले एक क्लिक पर यहां देखें अपना स्कोर, रिजल्ट देखने का सबसे आसान तरीका

MPBSE MP Board 10th result 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) यानि एमपी बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों...

NEET 2020 and JEE Mains 2020: नीट और जेईई परीक्षा एक बार फिर हुई स्थगित, अब इस नई तारीख को होगी आयोजित

NEET 2020 and JEE Mains 2020:  देश  भर में फैले कोरोनावायरस के कारण कई बड़ी परीक्षाएं या तो स्थगित कर दी गई है या...

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, देखें 2 महीने में कितने बार कांपी धरती

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में शाम 7 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पिछले दो महीने में यह 14वां झटका है। भूकंप का...