Friday, July 10, 2020

Saptahik Rashifal (1 June to 7 June): इन्हें मिलेगा प्यार और खत्म होगी दूरियां, जानें- 1 से 7 जून तक का अपना साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal (1 June to 7 June): अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ? इस सप्ताह को लेकर आपके मन में जो भी सवाल हैं उनका जवाब आपको हमारे इस साप्ताहिक राशिफल में मिल जाएगा।

Saptahik Rashifal (1 June to 7 June): आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब।  दरअसल, ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहां आप अपनी राशि के अनुसार अपना सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने इस सप्ताह को खास बना सकते हैं।

दरअसल कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा ?  इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार और प्रेम जीवन। इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal: 1 June to 7 June) लेकर आए हैं।

इस सप्ताह गोचर में शनि तथा बृहस्पति वक्रीय है। शुक्र अस्त तथा बुध व राहु दोनों मिथुन राशि में चलित है। इसका विभिन्न राशि लग्नों पर प्रभाव इस उस प्रकार रहेगा। वृष राशि में सूर्य का बस और बढ़ेगा। ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः 

मिश्रित फल बनने का योग बन रहा है। दूसरे भाव में सूर्य के कारण धन तथा विनियोग में हानि होगी, व्यापार तथा खेल क्षेत्र आपके द्वारा लिए गए निर्णयों का विरोध होगा। रोमांश तथा प्यार में सफलता का योग बन रहा है। स्वास्थ्य क्षीण रहेगा, पश्चिम दिशा की यात्रा न करें।

वृ(Taurus) लग्न राशिः

आपके लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। व्यापार तथा सेवा में प्रभाव बढ़ेगा। किसी नये व्यक्ति से दोस्ती अच्छा व्यापार हो सकता है। जो आपके लिए लाभदायक रहेगा। स्वास्थ्य ठीक बना रहेगा।

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

धन सम्पदा में वृद्धि होगी। कुटुम्भ आपका परिवार के सदस्यों द्वारा आपके बच्चों पर स्नेह जाहीर किया जाएगा। माता तथा बच्चों से आपको खुशी प्राप्त होगी, लेकिन सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य की समस्या भी हो सकती है। वाद-विवाद से बचना चाहिए।

कर्क (Cancer) लग्न राशिः

याद में शुक्र ग्रहणी में चलित मंगल के कारण पेर में चोट लगने का योग बन रहा है। दाम्पत्य गुरू में खटपट बनी रहेगी। आय में स्थिरता बनी रहेगी। स्वास्थ्य पर व्यय बढ़ सकता है।

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

स्वास्थ्य के प्रति शंका बनी रहेगी। धन सम्पदा में वृद्धि का योग बनेगा। मित्र से धोखा हो सकता है। व्यापार क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। रोमांश अथवा प्यार में धोखा होने के योग बनेंगे। पश्चिम दिशा में यात्रा न करें।

कन्या (Virgo) लग्न राशिः

इस लग्न के जातको के लिए सह सप्ताह प्रतिकूल रहेगा। प्यार व रोमांश में धोखा हां तो कभी ना। मामा के लिए भी कष्टकारक है यह सप्ताह।

तुला (Libra) लग्न राशिः

धन सम्पदा में बढ़ोतरी लेकिन में कलह राजमय योग बन रहा है। बच्चों के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। प्यार में घोखा हो सकता है, संभलकर कदम आगे बढ़ाये। इस लग्न के जातकोका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

आय में बढ़ोतरी प्यार तथा रोमांश में सफलता का योग। यात्रा तथा अन्य स्थान पर प्रकाश का योग। यात्रा के दौरान सावधानी रखें अथवा चोट फीट लगने का भय रहेगा। सप्ताह के अंत में आपका मन विचलित हो सकता है। स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा।

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

रोग मुक्ति तथा शत्रु विजय के कारण मन में प्रसन्नता होगी। जीवनसाथी से मनमुटाव आपका टकराव हो सकता है। अवसाद से बचे अन्यथा गलत कदम बढ़ाने का योग बनता है। व्यापार करने से बचना चाहिए। मित्रता अथवा रोमांश में कोई कमी नहीं आएगी।

मकर (Capricorn) लग्न राशिः

यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फल दायक रहेगा। व्यापार तथा आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य अधिक अच्छा नहीं रहेगा। पेट संबंधी विचार हो सकता है। आपके द्वारा तत्काल निर्णय लेने का अभाव रहेगा। परिवार में वाद विवाद से बचे।रोमांश तथा प्यार का अभाव रहेगा।

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

इस सप्ताह आपके घर में सुख शांति में कमी होगी। आपकी बड़ी संतान अवसाद की ओर अग्रसर हो सकती है। स्वास्थ्य पर व्यय में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में भाग्य आपका साथ देगा। व्यापार में धोखा होने का योग बनेगा।

मीन (Pisces) लग्न राशिः

व्यवसाय सेवा में लागभ रहेगा। आपको भूमि लाभ का योग बनता है। मित्र आपको धोखा दे सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। प्रेम में असफलता का योग बन रहा है। इस सप्ताह सभी जातको शीतकाल जल अथवा पेय पदार्थ अधिक पीना चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

चित्रकूट में लड़कियों के यौन शोषण पर बोले राहुल गांधी- क्‍या ये ही हमारे सपनों का भारत?

रमन झा, नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी किसी ना किसी मुद्दे को लेकर आए दिन केंद्र सरकार को सवालों में घेर...

विकास ने पुलिस से कहा, मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला

https://www.youtube.com/watch?v=40SA8PcdbDY कानपुर कांड का मास्टरमाइंड विकास दुबे को एमपी के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। आज सुबह विकास दुबे उज्जैन महाकाल मंदिर पहुंचा...

विकास दुबे के दो और साथी एनकाउंटर में ढेर

https://www.youtube.com/watch?v=OSko0EfaskY विकास दुबे के दो और साथी एनकाउंटर में मारे गए हैं। कानपुर में प्रभात मिश्रा मारा गया जबकि इटावा में बउअन को पुलिस ने...

जम्मू कश्मीर में 6 पुलों का उद्घाटन करेंगे राजनाथ

https://www.youtube.com/watch?v=8iN74Tg1Wz0 रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीन से जारी सीमा तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में BRO द्वारा बानाए गए 6 महत्वपूर्ण पुलों का उद्घाटन का करेंगे।...