Saptahik Rashifal, 28 Nov to 4 Dec 2022:  मेष, कर्क, धनु और मीन राशि वालों के चमकेंगे भाग्य, यहां जानें वीकली होरोस्कोप

Saptahik Rashifal : सोमवार से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। आइए जानते हैं नवंबर अंत और दिसंबर शुरुआत का यह सप्ताह सभी राशिवालों के लिए कैसा रहेगा?

Saptahik Rashifal, 28 Nov to 4 Dec 2022: आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि नवंबर अंतिम और दिसंवर शुरुआत का यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब।

इस सप्ताह (Saptahik Rashifal) गोचर ग्रह में राहु मेष राशि में मंगल वृष राशि में केतु तुला राशि में सूर्य बुध शुक्र वृश्चिक राशि में शनि मकर राशि में तथा गुरु मीन राशि में रहेंगे। 2 दिसंबर को सूर्य नक्षत्र में बदलेगा तथा इसी दिन बुध ग्रह मूल नक्षत्र में तथा धनु राशि में प्रवेश लेगा और बुध का उदय होगा। 3 दिसंबर को नेप्चून मार्गी होगा तथा 4 दिसंबर को मंगल ग्रह रोहिणी नक्षत्र में वक्री होगा। हेमंत ऋतु है तथा सूर्य दक्षिणायन है।

दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है। सप्ताह में सात दिन होते हैं, ऐसे ग्रहों की दशा और गोजर बदलने की प्रबल संभावना रही है। इन ग्रहों के कारण नौकरी, बिजनेस, सेहत, लेन-देन, निवेश और प्रॉपर्टी संबंधी बड़े फैसले और बदलावा भी होने की संभावना बनी रहती है। ऐसे में लोगों के जीवन पर इसका प्रभाव पड़ना स्वाभाविक है।

ऐसा रहेगा इस सप्ताह का राशिफल (Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार और प्रेम जीवन। इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal,  28 Nov  to 4 Dec 2022 ) लेकर आए हैं।

ये सप्ताह सभी राशि वालों के लिए किस तरह का रहने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष लग्न राशिः mesh lagna

मेष लग्न वाले जातकों के लिए सप्ताह का प्रारंभ अच्छा नहीं होगा। मध्यम अच्छा रहेगा। आय होगी सुखदायक साधन बढ़ेंगे। विदेश यात्रा का भी योग बनता है। विनियोग तथा प्रतिभूति से आय नहीं होगी। पार्टनरशिप व्यापार में अधिक फायदा नहीं होगा। सेवा में जो जातक हैं उनके खिलाफ उनके सहयोगी षड्यंत्र रचाएंगे तथा अपमान करने का प्रयास करेंगे। जातक की संतान को सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं है। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। वाहन सावधानी से चलाएं कहीं दुर्घटना ग्रसित हो सकते हैं।

वृ लग्न राशिः vrish lagna

वृष लग्न वाले जातकों का व्यापार और व्यवसाय अच्छा चलेगा। जातक के प्रतिष्ठा में वृद्धि होगा। विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होने के योग बनते हैं। जबकि समझदारी व्यवसाय में हानि होगी। जातक का दांपत्य जीवन में भी खटपट रहेगी तनाव होगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। मांगलिक कार्य का योग भी बनता है। जातक को प्यार तथा रोमांस में सफलता हासिल होगी। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

मिथुन लग्न राशिः mithun lagna

मिथुन लग्न वाले जातकों का व्यापार अच्छा चलेगा लेकिन लाभ कम होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होने का योग बनता है, लेकिन धोखा खा जाएंगे। पार्टनरशिप में कोई दिक्कत नहीं है। अच्छा लाभ होगा तथा जो जातक सेवा में है उनको सेवा के दौरान फायदा होगा पद की प्राप्ति होगी। नौकर और अधीनस्थ कर्मचारियों की सुविधा और अधिक बढ़ेगी। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार तथा रोमांस में सफलता नहीं मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सप्ताह में यात्रा का योग बनता है।

कर्क लग्न राशिः kark lagna

कर्क लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा नहीं चलेगा। इन्हें हानि होगी। व्यापार में परेशानी हो सकती है। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति से भी लाभ नहीं होगा तथा मित्र भी सहायता नहीं करेंगे। जबकि पार्टनर से पैसे से लाभ होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। प्यार तथा रोमांस में भी धोखा खाजाएंगे।

सिंह लग्न राशिः singh lagna

व्यापार तथा व्यवसाय ही अच्छा नहीं चलेगा। विपरीत परिणाम मिलेंगे। जातक को विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होगा। साझेदारी व्यवसाय से भी लाभ होने के योग हैं। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। तथा जिनकी बड़ी संतान बाहर रहती है उससे मिलने का योग बनेगा।

कन्या लग्न राशिः kanya lagna

कन्या लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय से आए तथा लाभ होगा। इनको पार्टनरशिप बिजनेस में भी फायदा होगा। दांपत्य जीवन अच्छा चलेगा। विनियोग और प्रतिभूति से लाभ नहीं होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। प्यार और रोमांस में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में महिला सदस्य का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जबकि सप्ताह का अंत अच्छा रहेगा।

तुला लग्न राशिः tula lagna

तुला लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा। लाभ भी होगा। इन्हें विनियोग तथा प्रतिभूति में लाभ नहीं होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं है। जातक का स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा।

वृश्चिक लग्न राशिः vrishchik lagna

वृश्चिक लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ भी होगा। विनियोग तथा प्रतिभूति में भी आए होगी। जबकि साझेदारी व्यापार में फायदा नहीं होगा। जातक का दांपत्य जीवन अधिक अच्छा नहीं चलेगा। जीवन साथी झगड़ा करने का प्रयास करेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। रोमांस में भी कोई समस्या नहीं है। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी और वो नुकसान करने का प्रयास करेंगे।

धनु लग्न राशिः dhanu lagna

धनु लग्न वाले जातकों का व्यापार अच्छा चलेगा। जबकि विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ नहीं होगा। वहीं पार्टनरशिप में फायदा होगा। संतान को परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी असफल रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मकर लग्न राशिः makar lagna

मकर लग्न वाले जातकों का व्यापार और व्यवसाय अच्छा नहीं चलेगा। लाभ नहीं होगा। जबकि विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होगा। पार्टनरशिप में फायदा होगा। जो जातक सेवा में हैं उनको भी सेवा में कई तरह की समस्या हो सकते हैं। जबकि विदेशी महिला से मुलाकात होने का योग बनेगा। जातक की संतान को परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में सफलता नहीं मिलेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा

कुंभ लग्न राशिः kumbh lagna

कुंभ लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा नहीं चलेगा तथा लाभ भी कम होगा। इन जातकों को विनियोग तथा प्रतिभूति से फायदा होगा। विदेशी व्यापार से भी फायदा होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। प्यार तथा रोमांस में कोई समस्या नहीं है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मीन लग्न राशिः meen lagna

मीन लग्न वाले जातकों का व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा सप्ताह के प्रारंभ में लाभ होगा। बाद में उनकी विदेश यात्रा तथा घरेलू यात्रा का योग बनता है। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ नहीं होगा। उसके पिताजी से मुलाकात अथवा मिलन होने के योग बनेंगे। साझेदारी से भी लाभ होगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी। प्यार और रोमांस में आशिक सफलता है। जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह अच्छा और लाभदायक रहेगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version