TrendingArvind KejriwalChar Dham YatraUP Lok Sabha Electionlok sabha election 2024IPL 2024

---विज्ञापन---

Aaj Ka Rashifal: आज रविवार को किसकी चमकेगी किस्मत? पढ़ें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 21 April 2024 Today: 21 अप्रैल 2024, रविवार को आपका दिन कैसा रहेगा? आपको कौन से उपाय करने चाहिए, आइए इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं।

Edited By : Simran Singh | Updated: Apr 21, 2024 06:09
Share :
रविवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 21 April 2024 Today: 21 अप्रैल, रविवार को आपका दिन कैसा रहेगा? आपको किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपका आज कैसे आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है? आप रविवार को कौन से उपाय कर सकते हैं, आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से आज के राशिफल और उपाय के माध्यम से जानते हैं।

1. मेष राशि

जीवन में हो रही उथल-पुथल से मुक्ति मिलेगी । पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी। आर्थिक स्थिति को प्रबल बनाने के लिए प्रयास करें। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें। सूर्य को जल दें।

2. वृष राशि

किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।धन प्राप्ति के प्रबल योग बनेंगे और प्रतिक्षिति कार्य बनेंगे। आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। गरीब को भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें। किसी छोटी बच्ची को उपहार दें।

3. मिथुन राशि

आर्थिक लाभ होने के संकेत मिलते हैं। आपके जीवन में लंबे समय से चल रही उलझने समाप्त होंगे। व्यवसाय में लाभ होगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

4. कर्क राशि

परिवार के किसी सदस्य की बीमारी के कारण मन परेशान रहेगा। कोई अनजान व्यक्ति आपकी छवि को धूमिल कर सकता है। डूबा हुआ धन वापस मिलेगा। लंबी यात्रा के योग बनेंगे। किसी गरीब को चावल अथवा चीनी का दान करें। चंद्र के बीज मंत्र का जाप करें।

5. सिंह राशि

शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे । व्यापार व नौकरी में सावधानी करेंगे तो आपके लिए समय अच्छा रहेगा। सुबह सूर्य को हल्दी और चावल डालकर जल अर्पित करें। सूर्य देव के बीज मंत्र का जाप करें।

6. कन्या राशि

व्यापारिक जीवन में उन्नति के योग हैं तथा आय में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते सही होंगे । घायल गाय का उपचार करा दें। गाय को हरा चारा खाने को दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

7. तुला राशि  

दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है। समाज के प्रति किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में संतुलन बनाए रखने के लिए मन का प्रसन्न होना जरूरी है। सुबह किसी कन्या को भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

8. वृश्चिक राशि

परिवार में छोटी-छोटी समस्याओं को समाप्त करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। आप अपने बुद्धि और विवेक से चलेंगे ओर आपको सफलता अवश्य मिलेगी। अगर आप एक छात्र हैं तो अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

9. धनु राशि

माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।  नौकरी में सम्मान भी बढ़ेगा। धन लाभ होने के योग हैं। अगर आप शोध के क्षेत्र में है तो आपको सफलता मिलेगी। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को भोजन करा दें।

10. मकर राशि

बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। अपने कार्य क्षेत्र में आपके अधिकारी व सहकर्मी से लाभ मिलेगा। वाणी पर संयम रखना जरूरी है। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

11. कुंभ राशि 

घर-परिवार में आपका सम्मान बढ़ा रहेगा। कार्यक्षेत्र में धैर्य बनाकर रखें ताकि आपको मनचाहे फल मिल सके। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। शाम को शनि मंदिर जाकर के तेल का दीया जला दें। घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

12. मीन राशि

आज किसी शादी-विवाह के कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। आप हमेशा एक जिम्मेदार व्यक्ति की भूमिका निभाएंगे। पारिवारिक व व्यावसायिक क्षेत्र में उन्नति के योग हैं। किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति सुखद रहेगी। व्यवसाय में लाभ होगा। घायल गाय का उपचार करा दें। गाय को चार रोटी में हल्दी लगा कर दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

First published on: Apr 20, 2024 02:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version