News24 Hindi

भूल कर भी न पहनें रुद्राक्ष की माला और लॉकेट, बर्बाद हो जाएंगे

Jyotish Tips: इन दिनों युवाओं में एक अलग ही फैशन चल रहा है। एक-दूसरे की देखादेखी युवा अपने गले और हाथों में रुद्राक्ष या स्फटिक की माला, देवताओं के लॉकिट और इसी तरह की अन्य चीजें पहन रहे हैं। विद्वान ज्योतिषियों के अनुसार हम जो कुछ भी पहनते हैं, वह हमारी जन्मकुंडली के ग्रहों को प्रभावित करता है। यही कारण है कि पंडित सबको एक जैसी अंगूठियां या माला पहनने के लिए नहीं कहते हैं।

ज्योतिषाचार्य पंडित रामदास के अनुसार कभी भी गले में कोई भी माला या देवताओं का लॉकेट नहीं पहनना चाहिए। ऐसा करने से अनुकूल चल रहे ग्रह भी शत्रु बन कर उल्टा प्रभाव दे सकते हैं। इसका नेगेटिव परिणाम सामने आ सकता है।

यह भी पढ़ेंः Shukra Gochar: गुरुवार को होगा शुक्र का गोचर, इन पांच राशियों पर पानी की तरह बरसेगा पैसा

जानिए क्यों नहीं पहनने चाहिए माला और लॉकेट (Jyotish Tips and Rudraksh Mala)

  1. सबसे पहले रुद्राक्ष या स्फटिक की माला को ही लेते हैं। ये दोनों ही गोल होते हैं और बुध का प्रतिनिधित्व करते हैं। यदि गले में रुद्राक्ष या स्फटिक की माला को पहना जाता है तो वह बुध को नियंत्रित करता है। यदि आपकी कुंडली में बुध अनुकूल है तो इन मालाओं को पहनने के बाद वह प्रतिकूल हो जाएगा। उस स्थिति में वह अपना बुरा असर दिखाने लगेगा और आप देखते ही देखते बर्बाद भी हो सकते हैं।
  2. यदि आप गले में सोने, चांदी या प्लेटिनम की चेन पहन रहे हैं तो यह ठीक है। परन्तु यदि आप देवताओं के लॉकेट या कवच को चेन में पहन रहे हैं तो यह आपके लिए अशुभ हो सकता है। प्राचीन भारतीय ज्योतिष (Jyotish Tips) के अनुसार जन्मकुंडली में जो भी ग्रह अशुभ प्रभाव दे रहा है, उसी का कवच या प्रतीक चिह्न धारण करना चाहिए। अन्यथा यह लाभ के स्थान पर नुकसान दे सकता है।
  3. आपने एक कहावत सुनी होगी कि नीलम सूट नहीं करें तो मृत्यु भी दे सकता है। इसी वजह से सभी लोगों को सभी रत्न धारण करने की सलाह नहीं दी जाती है। यदि आप किसी रत्न की अंगूठी पहनना चाहते हैं तो आपको किसी ज्योतिषी की सलाह लेनी चाहिए। ऐसा नहीं करने पर आपको सोया दुर्भाग्य भी जाग सकता है।

यह भी पढ़ेंः आज कर लें लक्ष्मीजी का 5-मिनट वाला यह उपाय, रातोंरात चमकेगी किस्मत, जागेगा सोया भाग्य

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Exit mobile version