Aaj Ka Rashifal, 5 June  2023: मेष, वृषभ समेत इन्हें प्रेम और दांपत्य जीवन में सफलता, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

Aaj Ka Rashifal, 5 June 2023: आज दिनांक 5 जून और दिन सोमवार (Somwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब।

यहां ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा चंद्र राशि के अनुसार सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रही हैं आज का राशिफल (Zodiac Sign)। बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Aaj Ka Rashifal) होती हैं और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

मेष राशि (Aries Horoscope Today) 

राशि स्वामी के नीच होने से स्वास्थ्य और मान- सम्मान की रक्षा का ध्यान रखें। आज भाग्य पूर्ण प्रबल बना हुआ है। स्थानांतरण की संभावनाएं बनी हुई है। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आज काम काज को लेकर जो चिंता थी खत्म हो जाएगी। राशि में गुरु राहु बुध का गोचर व्यवसायिक कार्यों में विजय परन्तु मानसिक तनाव भरपूर। आज पार्टनर से अपनी बात को कहना जरूरी होगा वर्ना तनाव बढ़ सकता है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- लाल

वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today) 

आज पार्टनरशिप से फायदा हो सकता है लेकिन आज स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें विशेष रूप से खान पान पर विशेष ध्यान दें। कार्यक्षेत्र में कुछ अड़चने आएंगी जिन्हें सूझबूझ से सुलझा लेंगे। आज पैसे की आमदनी काफी अच्छी बनी हुई है। धन स्वामी कर्म स्थान में गोचर कर रहा है। आज मेहनत और पराक्रम से ही अपने करियर को लेकर कुछ बड़े फैसले कर सकते हैं। मां के साथ आज ज्यादा से ज्यादा समय बिताना आपके दिन को बेहतर बना देगा। लव लाइफ आज रोमांटिक रहेगी।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- ऑफ वाइट

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

आपका राशि स्वामी 11वें स्थान में आने से आज  स्वास्थ्य में चल रही गड़बड़ ठीक हो सकती है। आज सन्तान पर ध्यान देना जरूरी होगा। पढ़ाई से मन भटकाव हो सकता है। मन आज प्रसन्न रहेगा। घर  धार्मिक कार्य होंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। 11वें होने से आज आय के अवसर मिलेंगे परंतु खर्चों में वृद्धि होगी। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- पैरेट ग्रीन

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

आज राशि स्वामी अपने से 6ठे भाव में रहने से कंफ्यूशन, कॉन्फिडेंस की कमी तथा मन का परेशान हैं स्वाभाविक होगा। लाभ होगा आज व्यापार में, काम काज में, परिवार की तरफ ध्यान देंगे। साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। नौकरी और व्यवसाय  में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। आज  परिश्रम अधिक रहेगा लेकिन मन में सकारात्मकता का प्रभाव रहेगा परंतु पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा, जिससे थोड़ी राहत महसूस करेंगे।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- चमकीला सफेद

सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

आज मानसिक चिंताओं में कुछ कमी आएगी और साथ ही पारिवारिक समस्‍याएं भी सुझलेंगी। छात्रों  के लिये दिन अच्छा। सेहत का ध्यान रखें।मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। आज नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। सरकारी नौकरी के किये समय तो अच्छा है परंतु नौकरी में मेहनत करनी पड़ सकती है। साथ ही शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आज सब काम से फुरसत निकल कर अपने लिए समय निकाल पाएंगे। जीवन साथी के साथ अच्छे पल बिताएंगे।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- मेहरून
कन्या राशि (Virgo Horoscope Today)
आज पढ़ने वालों बच्चों को नए नये अवसर प्राप्त होंगे। रचनात्मक कार्य करने में रुचि बढ़ेगी। खर्चों की अधिकता की वजह से मन कुछ विचलित व परेशान हो सकता है। थोड़ा योग करेंगे तो मानसिक शान्ति रहेगी। योग ध्यान के अलावा संगीत का सहारा लेना भी मन के लिए अच्छा रहेगा। जॉब या बिज़नेस में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कड़वा न बोले वाणी को विराम दे कर बात करें। आज मन में काफी रोमांटिक विचार रहेंगे।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर

तुला राशि (Libra Horoscope Today) 

आज प्रॉपर्टी संबंधित काम पूरे होंगे। आज का दिन कभी खुश तो कभी उदास वाले भाव मन में रहेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी लेकिन साथ ही परिश्रम भी अधिक रहेगा। लाभ के लिए भी दिन अच्छा है। आज कहीं घूमने फिरने का प्रोग्राम बना सकते हैं। पर आज आत्मविश्वास कुछ कमज़ोर रहेगा। धन के लिए यात्रा करना अच्छा होगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आज लव रिलेशन में दरार आ सकती है। ध्यान से रहे।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- बैंगनी

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today) 

बहुत मेहनत और पराक्रम करेंगे आज और उसमें आपको सफलता मिलेगी। आज घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। आज थोड़ा सा सयंमित रहें। आज आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। साथ ही परिवार का भरपूर साथ मिलेगा। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता से मन परेशान रह सकता है। फलस्वरूप रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। सरकारी कार्यों को निपटाने के लिए दिन अच्छा है। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- केसरिया

धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

आपकी राशि का स्वामी जब से राहु के साथ आया है, जीवन में कुछ उथल पुथल सी की है। आज  धैर्यशीलता में वृद्धि आएगी। धन की बढ़ोतरी होगी, लेकिन अधिक उत्सुक न हों। संयमित रहें। क्रोध एवं आवेश के कार्यों से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शिक्षा से जुड़े कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। साथ ही स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं, जिससे खर्चों में वृद्धि होगी।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- सफेद

मकर राशि  (Capricorn Horoscope Today)

आज धन आगमन का योग बन रहा है। अचानक धन व उधार दिया हुआ धन वापस आ सकता है। आज सेहत का ध्यान रखें और मन शान्त रहेगा। कारोबार में कठिनाई का दिन रहेगा। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति बनेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें क्योंकि आज वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- सी ग्रीन
कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)
आज आपकी राशि में राजयोग बन रहा है,  तो सफलता आज आपके कदम चूमेगी, लेकिन उसके बावजूद आज दिनभर भाग-दौड़ बनी रहेगी, परंतु मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा लेकिन उसके चलते अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- गुलाबी
मीन राशि (Pisces Horoscope Today) 
आज कारोबार के विस्तार में किसी मित्र का या छोटे भाई का सहयोग मिल सकता है। प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलने का योग प्रबल। आत्मविश्वास बहुत रहेगा। माता के स्वास्थ्य का आज कुछ सुधार की तरफ दिखेगा। आज नौकरी में कोई जिम्मेदारी मिल सकती है। अच्छे से निभाने का प्रयास करें। प्रोमोशन के योग शिखर पर हैं, धैर्यशीलता में कमी न आने दें।  पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। खर्चों पर कंट्रोल रखें।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- हल्दी पीला
यह भी पढ़ें-  

Click For More Info :

- विज्ञापन -

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version