Aaj Ka Rashifal 30th September: इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, मेष से मीन तक यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज दिनांक 30 सितंबर 2022 और दिन शुक्रवार है। आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

Aaj Ka Rashifal 30th September 2022: आज दिनांक 30 सितंबर और दिन शुक्रवार (Shukrawar Ka Rashifal) है। जानिए ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा से आज का दिन सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए कैसा रहेगा ? किसे खुशियां मिलेंगी और किस राशि वाले को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ?

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Horoscope) होती है और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

दरअसल ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब। आप यहां अपनी राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल (Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

अभी पढ़ें Chanakya Niti: ऐसी महिलाएं समय से पहले हो जाती हैं बूढ़ी !

मेष राशि (Aries)

आज रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार बढ़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।वाणी में मधुरता रखनी होगी, घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी

वृषभ राशि (Taurus)

आज नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। वाहन लेने की सोच रहे थे तो लेने का समय अच्छा,स्वास्थ्य को लेकर चली आ रही परेशानियों से राहत मिलेगी। आफिस में व्यर्थ के विवादों से चिंतित हो सकते हैं।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- हरा

मिथुन राशि (Gemini)

आज शासन-सत्ता के लोगों का सहयोग मिलेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आज किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें साथ ही यात्रा के भी योग हैं।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- पीला

कर्क राशि (Cancer)

आज अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता हैं। कारोबार में परिश्रम की अधिकता रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे।आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता में भी वृद्धि होगी। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- क्रीम

सिंह राशि (Leo)

आज काम काज मैं परिश्रम अधिक रहेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे जिनकी वजह से खर्च अधिक रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय के कुछ नये स्रोत विकसित हो सकते हैं। कारोबार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- लाल

कन्या राशि (Virgo)

आज हर कार्य में परिवार का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी लेकिन फिर भी शाम के समय स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। खुद के स्वास्थ्‍य का तो ध्यान रखें ही पिता को भी स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। अनावश्यक विवाद हो सकता है, उस से बचें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- पीला

तुला राशि (Libra)

आज आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे जिसकी वजह से आत्मविश्वास में भरपूर वृद्धि होगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में अतिरिक्त कार्य मिल सकता है जिसको ज़िम्मेदारी से निभाना होगा, संतान को कष्ट हो सकता है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- केसरिया

वृश्चिक राशि (Scorpio)

नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि के योग बने हुए हैं, सेहत का ध्यान रखें। घर मकान वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। बातचीत में सन्तुलित होकर करें । कार्यक्षेत्र में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवार से दूर जाना पड़ सकता है। पारिवारिक चिंता परेशान करेगी ।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- मेहरून

धनु राशि (Sagittarius)

सायंकाल से लेकर रात्रि तक आपको कुछ महान पुरुषों के दर्शन का लाभ मिलेगा व आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा,क्योंकि आपको कोई सिरदर्द,बुखार,पेट दर्द आदि जेसी समस्या हो सकती है। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ नई योजनाओं को लागू करना पड़े,तो उसमें आपको अपने ऊपर निर्भर नहीं रहना है व अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही कोई फैसला लेना बेहतर रहेगा।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – केसरिया

मकर राशि (Capricorn)

आज आप में आलस्य अधिक हो सकता है। वस्त्रों एवं वाहन के खरीदारी पर आज पैसा खर्च हो सकता है, दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मित्रों का सहयोग रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- बैंगनी

अभी पढ़ें Navratri 2022: नवरात्रि के पांचवें दिन इस मंत्र के साथ करें स्कंदमाता की पूजा, पूरी होगी हर कामना

कुंभ राशि (Aquarius)

मन में नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। माता-पिता का साथ मिल सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। लंबे समय से रुका हुआ काम बनेगा।जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
शुभ अंक- 2
गहरा- नीला

मीन राशि (Pisces)

आज स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है, क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें, जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता से परिवार में समस्याएं बढ़ सकती हैं , आज वाद-विवाद से भी बचें। परिवार का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि भी होगी।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- सुनहरा

Instagram: @astrologer_deepa_sharma

अभी पढ़ें – आज का राशिफल यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version