2023 Rashifal: दिसंबर में बनेगी सूर्य, शुक्र और बुध की युति, इन 5 राशियों पर जमकर बरसेगी भाग्य की कृपा

2023 Rashifal: इस माह में तीन बड़े ग्रह सूर्य, बुध और शुक्र राशि परिवर्तन करेंगे। जानिए ये गोचर कब होंगे और किन राशियों पर इसका क्या असर होगा।

2023 Rashifal: नववर्ष 2023 आने में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। ऐसे में सभी को यह जानने की उत्सुकता है कि आने वाले वर्ष में क्या होगा। किस राशि का भाग्य अच्छा रहेगा और किसके लिए समस्याएं पैदा होने वाली हैं। नए वर्ष की शुरुआत कैसी होगी, यह जानने के लिए हमें सबसे पहले अभी चल रहे दिसंबर माह में होने वाली खगोलीय घटनाओं का विश्लेषण करना होगा।

ज्योतिष (Astrology) की गणना के अनुसार दिसंबर माह बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस माह में तीन बड़े ग्रह सूर्य, बुध और शुक्र राशि परिवर्तन करेंगे। इनमें बुध तीन बार, शुक्र दो बार और सूर्य एक बार राशि परिवर्तन करेंगे। इस तरह ये तीन कुल 6 बार गोचर करेंगे जिसका सभी राशियों पर प्रभाव होगा। जानिए ये गोचर कब होंगे और किन राशियों पर इसका सर्वाधिक प्रभाव होगा।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: 17 जन. को शनि करेगा राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों पर होगा सबसे ज्यादा प्रभाव

जानिए, दिसंबर में कब कौनसे ग्रह का होगा गोचर (Gochar 2023)

सूर्य करेगा एक बार गोचर (Surya Ka Gochar)

इस माह में 16 दिसंबर (शुक्रवार) को सुबह 9.38 मिनट पर सूर्य धनु राशि में प्रवेश करेगा। धनु राशि में सूर्य पहले से मौजूद शुक्र और बुध के साथ युति बनाएगा जिसका सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। सूर्य का यह गोचर (Surya Gochar) सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण होगा।

शुक्र करेगा 2 बार राशि परिवर्तन (Shukra Ka Gochar)

इस माह में शुक्र ग्रह दो बार राशि परिवर्तन करेगा। पहला गोचर 5 दिसंबर (सोमवार) को शाम 5.39 बजे होगा। इसमें शुक्र धनु राशि में प्रवेश करेगा। शुक्र ग्रह का दूसरा गोचर 29 दिसंबर को दोपहर 3.45 बजे होगा, जिसमें शुक्र धनु राशि छोड़ कर मकर राशि में प्रवेश करेगा।

बुध का होगा तीन बार राशि परिवर्तन (Budh Ka Gochar)

बुध अकेला ऐसा ग्रह है जो दिसंबर माह में तीन बार राशि परिवर्तन करेगा। पहला गोचर 3 दिसंबर (शनिवार) को सुबह 6.34 बजे हो चुका है। इसमें बुध ने धनु राशि में प्रवेश किया है। बुध का दूसरा गोचर (Budh Gochar) 28 दिसंबर (बुधवार) को सुबह 4.05 बजे होगा। इसमें बुध मकर राशि में जाएगा। तीसरा गोचर 31 दिसंबर (शनिवार) को देर रात 12.58 बजे होगा। इसमें बुध वक्र गति से चलता हुआ वापिस धनु राशि में प्रवेश करेगा।

इस तरह 16 दिसंबर से 28 दिसंबर तक धनु राशि में सूर्य, बुध और शुक्र की युति बनेगी जो सभी राशियों पर अपना प्रभाव डालेगी। इस युति का प्रभाव अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग होगा। फिर भी 12 में से 5 राशियों के लिए यह संयोग बहुत ही शुभ रहने वाला है।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: 21 अप्रैल 2023 तक इन 5 राशियों पर गुरु रहेगा मेहरबान, हर मुंहमांगी मुराद करेगा पूरी

इन 5 राशियों के लिए सुखद रहेगा आने वाला समय (2023 Rashifal)

मिथुन राशि (Mithun Rashifal 2023)

सूर्य, बुध और शुक्र की यह युति मिथुन राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगी। ऐसे जातक जिस भी कार्य को शुरू करेंगे, उसमें ही सफलता प्राप्त करेंगे। इनकम के नए सोर्स बनेंगे और पहले से चल रहा कर्जा भी समाप्त होगा। व्यापार में ग्रोथ मिलेगी।

वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहेगा, परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। बच्चों के साथ संबंध बेहतर रहेंगे। वसीयत में कोई पुरानी संपत्ति मिल सकती है।

वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashifal 2023)

जिन लोगों की राशि वृश्चिक है, उन सभी के लिए यह संयोग सुखद रहेगा। वार्षिक राशिफल (2023 Rashifal) के अनुसार लंबे समय से उनकी अटक रही योजनाएं पूरी होने का समय आ चुका है। संपत्ति से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। अब तक जो काम अटक रहे थे, वे सभी पूरे होंगे।

पारिवारिक दृष्टि से भी माहौल अनुकूल रहेगा। पत्नी के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी समय अनुकूल रहेगा।

मकर राशि (Makar Rashifal 2023)

सूर्य, बुध और शुक्र की युति मकर राशि वाले जातकों के लिए उत्साह और खुशियों का अवसर लेकर आएगी। प्राइवेट नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है। कलीग्स और अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध के चलते आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे। व्यापार में भी मुनाफा होगा।

दाम्पत्य जीवन भी पहले से बेहतर रहेगा, माता-पिता के सहयोग से कोई बड़ा कार्य करेंगे। संतान को किसी क्षेत्र में विशेष उपलब्धि मिल सकती है जो आपको प्रसन्नता से भर देगी।

यह भी पढ़ेंः 2023 Rashifal: आने वाले वर्ष में ये 3 राशियां खरीदेंगी खुद की प्रोपर्टी और कार, जानिए आपके भाग्य में क्या लिखा है

कुंभ राशि (Kumbh Rashifal 2023)

कुंभ राशि वालों के लिए समय पूरी तरह से अनुकूल रहेगा। अभी तक चली आ रही सभी समस्याएं धीरे-धीरे शांत होने लगेंगी। जो लोग प्राइवेट सेक्टर में जॉब करते हैं, उनका प्रमोशन होगा, सैलेरी भी बढ़ने के आसार बन रहे हैं। यदि आप कहीं पर पैसा इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो अभी कर सकते हैं, इसका फायदा आपको बाद में होगा। वैवाहिक जीवन भी खुशनुमा और आनंददायी रहेगा।

मीन राशि (Meen Rashifal 2023)

आने वाले वर्ष के वार्षिक राशिफल (Rashifal 2023) के अनुसार सौरमंडल के तीनों ग्रहों की यह युति मीन राशि को एकदम से फायदा नहीं देगी बल्कि धीरे-धीरे उनके लिए हालात सुधरने लगेंगे। पुराना कर्जा समाप्त होने लगेगा और आय के नए सोर्स बनेंगे। जॉब और व्यापार दोनों में ही ग्रोथ दिखाई देगी। कॅरियर के हिसाब से आने वाला समय बेहतर रहेगा। वैवाहिक जीवन में चला आ रहा तनाव दूर होगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version