2023 Rashifal: राहु-केतु का गोचर जल्द बदलेगा इन 4 राशियों की दशा, जानिए किसे क्या मिलेगा

2023 Rashifal: राहु-केतु होने वाले गोचर की वजह से 12 में से 4 राशियों के लिए सर्वाधिक कष्टदायक समय आ सकता है। जानिए इनके बारे में विस्तार से

2023 Rashifal: प्राचीन भारतीय ज्योतिष शास्त्रों में कुल नौ ग्रह बताए गए हैं। इनमें से सात ग्रह सूर्य, चन्द्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र तथा शनि है। शेष दो ग्रह राहु और केतु आभासी ग्रह हैं। ये दोनों ही ग्रह वास्तव में न होकर ऐसे ग्रह हैं जो अप्रत्यक्ष रुप से ही बाकी सभी ग्रहों पर अपना असर डालते हैं। आने वाले वर्ष 2023 में राहु और केतु का गोचर होगा और यह सभी राशियों को समान रुप से प्रभावित करेगा। एक तरफ तो यह कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा, जबकि बाकी के लिए दुर्भाग्य लाने वाला होगा।

वर्ष 2023 में कब होगा राहु-केतु का गोचर (2023 Rashifal and Rahu Ketu Gochar)

वर्ष 2023 में राहु और केतु का गोचर होगा, इसके बाद ये दोनों ग्रह वर्ष 2025 में ही गोचर करेंगे। ज्योतिष पंचांग के अनुसार 30 अक्टूबर 2023 को राहु-केतु का राशि परिवर्तन होगा। राहु मीन राशि में तथा केतु कन्या राशि में प्रवेश करेगा। दोनों ग्रहों के इस गोचर की वजह से 12 में से 4 राशियों के लिए सर्वाधिक कष्टदायक समय आ सकता है। जानिए ये 4 राशियां कौनसी हैं और इन पर क्या प्रभाव होगा।

यह भी पढ़ेंः Shukra Ke Upay: भूल कर भी न पहने ऐसे कपड़े, दुर्भाग्य हाथ धोकर पीछे पड़ जाएगा

मेष राशि (Mesh Rashifal 2023)

मेष राशि के लिए यह गोचर मिश्रित फल देने वाला रहेगा। इनकम के सोर्स बढ़ेंगे लेकिन खर्चें भी उसी अनुपात में बढ़ जाएंगे जिससे बजट बिगड़ सकता है। रिलेशनशिप में ब्रेकअप हो सकता है। मैरिड कपल्स के बीच दरार आ सकती है। किसी नई जगह पर पैसा इन्वेस्ट नहीं करें, नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वृष राशि (Vrishabh Rashifal 2023)

इस राशि के जातकों के लिए समय कुछ हद तक ठीक ही रहेगा परन्तु आर्थिक खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। जॉब और व्यापार के कारण लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जिसके कारण परिजनों से दूर होना पड़ेगा। खराब स्वास्थ्य या अन्य कारणों के चलते अचानक खर्चा करना पड़ सकता है। अतः अपने बैंक बैलेंस को संभाल कर रखें।

- विज्ञापन -

यह भी पढ़ेंः Lal Kitab Ke Totke: वर्ष 2023 में करें लाल किताब के ये 4 उपाय, पूरा साल धमाकेदार बीतेगा

कन्या राशि (Kanya Rashifal 2023)

केतु के कन्या राशि में प्रवेश करने के कारण यह कन्या राशि को विशेष फलदायी होगा। इस राशि वालों को कारोबार और कॅरियर में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। जॉब करते हैं तो कार्यस्थल पर हालात बहुत खराब हो सकते हैं। जॉब छोड़ने की नौबत आ सकती है, सावधान रहें, सहकर्मियों से न उलझें। स्वास्थ्य के हिसाब से भी समय खराब रहेगा, अतः सावधानी रखें।

मीन राशि (Meen Rashifal 2023)

अगले वर्ष राहु मीन राशि में प्रवेश करेगा जिसका असर इस राशि के जातकों पर होगा। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। अगले वर्ष (2023 Rashifal) के अनुसार एकाएक खर्चें बढ़ जाने के कारण कर्ज लेना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर मुश्किलें बढ़ेंगी, व्यापार में भी नुकसान होने के आसार बन रहे हैं। छात्रों के लिए समय कठिन रहेगा, उनके लिए बेहतर होगा कि वे एकाग्र होकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version