वीडियो देखने का मजा होगा दोगुना, यू-ट्यूब लाएगा ये फीचर!

गैजेट्स | April 19, 2017, 1:10 a.m.

नई दिल्ली ( 19 अप्रैल ): यू-ट्यूब जल्द ही एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जिससे आपका यू-ट्यूब चलाने का मजा पहले से बढ़ जाएगा। यू-ट्यूब पिक्चर-इन-पिक्चर नाम से एक मोड लाने जा रहा है, जिससे चलते हुए वीडियो को स्क्रीन के सबसे बॉटम में लाकर मिनीमाइज कर देखा जा सकता है साथ ही दूसरे वीडियो के लिए सर्च भी किया जा सकता है।


गूगल इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ यूजर्स ने इस फीचर को उपयोग किया है। इस फीचर से वीडियो मिनीमाइज होकर स्क्रीन के सबसे बॉटम पर आ जाएगी, बिल्कुल वैसे ही जैसे हम म्यूजिक प्लेयर में गाने बदलते वक्त देखते हैं। ये पहले वाले फीचर से अलग है जिसमें वीडियो बॉक्स की शक्ल में बॉटम में आता है। इस नये बार में प्ले और पॉज का ऑप्शन भी मिलेगा साथ ही इसे स्वाइप करने की जगह केवल एक टैप करके ही बंद किया जा सकेगा।


इस बॉटम बार में आपको वीडियो के चलने की जानकारी भी दिखती रहेगी जिससे पता लगाया जा सकता है कि वीडियो कितनी चली है। इस बार को आप एक टैप से ही पुराने रुप में भी ला सकते हैं। हालांकि इतने छोटे बार में वीडियो के चलने से उसे देखने में थोड़ी परेशानी जरुर आ सकती है।


गूगल इस फीचर की टेस्टिंग केवल कुछ यूजर्स के साथ कर रही है ऐसे में ये बता पाना बहुत मुश्किल है कि ये फीचर कब तक दुनियाभर में रिलीज किया जाएगा। या किया जाएगा भी या नहीं?

Related news

Don’t miss out

News