WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, आ गया है ये नया फीचर

गैजेट्स | April 17, 2018, 8:15 a.m.


नई दिल्ली(17 अप्रैल): मैसेजिंग सर्विस WhatsApp ने यूजर्स को नया फीचर दिया है जिसकी मदद से डिलीट किए गए फोटो, वीडियो और मैसेज भी डाउनलोड किए जा सकेंगे।
बता दें कि इससे पहले भी कंपनी व्हाट्सऐप ऐप पर शेयर किए गए फोटो, GIFs, वीडियो, डॉक्यूमेंट, ऑडियो क्लिप आदि को अपने सर्वर पर 30 दिनों तक स्टोर करके रखता था, लेकिन कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप ने ऐसा करना बंद कर दिया था, वहीं अब कंपनी ने फिर से सर्वर पर डाटा को स्टोर करना शुरू कर दिया है। हालांकि आप केवल मीडिया फाइल ही डाउनलोड कर सकेंगे, टेक्स्ट मैसेज नहीं।

- WhatsApp के एंड्रॉयड ऐप के 2.18.113 पर यह फीचर आ गया है। इसलिए सबसे पहले अपने ऐप को अपडेट करें। वहीं iOS यूजर्स को अभी इंतजार करना पड़ेगा।

- अगर आप भी डिलीट हुए फोटो, वीडियो और ऑडियो फाइल को फिर से डाउनलोड करना चाहते हैं तो उस चैट में जाएं जिसमें से आप मीडिया फाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं। अब यूजर्स के नाम पर टैप करें। अब आपके ठीक नीचे Media लिखा मिलेगा, उसमें से जिस फाइल को डाउनलोड करना हैै, उस पर क्लिक करें और डाउनलोड कर लें। बता दें कि आप 2 महीने पहले डिलीट किए गए डाटा को भी डाउनलोड कर सकेंगे।

 

Related news

Don’t miss out

News