व्‍हाट्सएप ने भारतीय यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा

देश | Feb. 10, 2018, 5:05 p.m.


नई दिल्ली (10 फरवरी):
अगर आप भी सोशल मीडिया एप वाट्सअप का प्रयोग करते हैं तो यह खबर जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है, क्योंकि कंपनी ने नया फीचर जारी किया है। इसकी मदद से आप किसी को भी पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

मीडिया खबरों के अनुसार वाट्सअप ने यह वॉलेट अपडेट अपने चुनिंदा यूजर्स को बीटा वर्जन पर उपलब्‍ध कराया है। वाट्सअप ने वीटा वर्जन 2.18.39 के लिए पेमेंट ऑप्शन को पेश किया है। वाट्सअप की यह सेवा बाजार में पहले से मौजूद पेटीएम और इसके जैसे दूसरे वॉलेट को चुनौती देगा।

यह फीचर बीटा वर्जन पर जारी किया गया है। जल्‍द ही यह सभी आप यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। वैसे पेमेंट सेवा का इंतजार भारत में करीब डेढ़ से दो साल से चल रहा है। दिसंबर 2016 में भी वाट्सअप द्वारा पेमेंट सेवा शुरू करने की खबर आई थी, लेकिन 2017 में यह सेवा चालू नहीं हो पाई थी।

वाट्सअप से पैसे भेजने के लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स लेने होंगे। इसके लिए आपके फोन में वाट्सअप होना जरूरी है। आपको वाट्सअप सेटिंग पर जाना होगा, यहां आपको नया टैब मिलेगा जो कि पेमेंट का होगा। इसके बाद आपको बैंकों की लिस्ट मिलेगी, जहां स्‍टेट बैंक से लेकर आईसीआईसीआई समेत सभी बड़े बैंक होंगे। इस तरह आप वाट्सअप से अपने दोस्तों और परिवार वालों को पैसे भेज सकते हैं। यहां पर आपको यूपीआई के माध्‍यम से बैंक जोड़ने का विकल्‍प मिलेगा।

Related news

Don’t miss out

News