Download app
We are social

कोहली को मिला चांस, कर सकते हैं ये कारनामा


नई दिल्ली (12 सितंबर):
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया अगर शानदार प्रदर्शन करती है तो फिर टीम इंडिया टेस्ट के साथ साथ वनडे में भी नंबर 1 टीम बन सकती है। टेस्ट में 125 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ टीम इंडिया नंबर 1 पर है। 110 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ द. अफ्रीका नंबर 2 पर है और 105 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ इंग्लैंड की टीम नंबर 3 पर काबिज है यानि कि टेस्ट में टीम इंडिया के आस-पास भी कोई टीम नजर नहीं आ रही है।

अगर वनडे में देखे तो 119 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ द. अफ्रीका की टीम नंबर 1 पर है। 117 रेटिंग प्वाइट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया नंबर 2 और इतने ही रेटिंग प्वाइंट्स के साथ भारत नंबर 3 पर है। अगर मौजूदा सीरीज में भारतीय टीम  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से सीरीज अपने नाम करती है तो फिर टीम इंडिया नंबर 1 पर पहुंच जाएगी। वैसे अगर सीरीज 4-1 से ऑस्ट्रेलिया अपने नाम कर लेती है तो फिर ऑस्ट्रेलिया के पास भी नंबर 1 बनने का मौका होगा।

साफ है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज से सबसे बड़ी टीम का फैसला होगा। साथ ही 3 मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया अगर जीत हासिल करती है तो फिर नंबर 5 से नंबर 2 पर पहुंच सकती है। अब देखने वाली बात होगी कि सबसे बड़ी लड़ाई में बाजी किस टीम के नाम रहती है। वैसे तैयारी तो दोनों ही टीमों ने जबरदस्त की है।

Related news

Don’t miss out