लंदन की कोर्ट में विजय माल्या ने कहा- भारत में मेरी जान को खतरा

देश | Nov. 20, 2017, 7:04 p.m.

नई दिल्ली (20 नवंबर): शराब कारोबारी विजय माल्या भारत आने के बचने के लिए हर मुमकिन कोशिश में जुटा है। यूके की वेस्टमिन्स्टर कोर्ट में प्रत्यपर्ण मामले में चल रही प्री-ट्रायल सुनवाई के दौरान शराब कारोबारी विजय माल्या के वकील ने कहा कि भारत में उनके मुवक्किल को जान का खतरा है। इसके साथ ही माल्या ने एक बार फिर यह कहा है कि उनके खिलाफ लगाए गए सारे आरोप गलत और झूठे हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होगी।

इससे पहले सुनवाई के दौरान माल्या ने यह कहा था कि भारत में उसे गंदे जेल में रखा जाएगा, जिसके बाद भारत सरकार ने यूके अथॉरिटज को भरोसा दिलाने के लिए मुंबई की ऑर्थर रोड जेल की तस्वीरें भेजी थी, जिसमें माल्या को रखने की तैयारी है। माल्या के इस तरह के बहानों को देखते हुए अब अभियोजन पक्ष भारत सरकार द्वारा माल्या की सुरक्षा की तैयारी की रूपरेखा पेश करने जुटा गया है।

वहीं अब वेस्टमिन्स्टर कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होगी। इसके बाद  5, 6, 7, 11, 12, 13 और 14 दिसंबर को भी की जाएंगी। बता दें कि माल्या पर बैंकों से लिया गया करीब 9000 करोड़ रुपये का लोन नहीं चुकाने का आरोप है। इस संबंध में माल्या के खिलाफ धोखाधड़ी का केस चल रहा है। इसके बाद माल्या ने दो मार्च 2016 को भारत छोड़ दिया था और तब से वो ब्रिटेन में रह रहा है।

Related news

Don’t miss out

News