Valentine Day Special: अपने साथी को दे सकते हैं ये शानदार गिफ्ट

लाइफस्टाइल | Feb. 13, 2018, 7:35 p.m.

नई दिल्ली ( 13 फरवरी ): कल 14 फरवरी को युवाओं में वैलेंटाइन डे का धूम रहेगा। आप वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को सरप्राइज गिफ्ट देकर खुश करते हैं। वैलेंटाइन डे की शॉपिंग लिस्ट में फूल, चॉकलेट और टेडी बियर के अलावा कई चीजें होती हैं। आप इसके अपने पार्टनर को फाइनेंशियल गिफ्ट भी दे सकते हैं। इनकी अच्छी बात ये होती है कि समय के साथ ये रिटर्न देते हैं और हमेशा आपके पार्टनर की याद दिलाते हैं। इस वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को ये फाइनेंशियल गिफ्ट दे सकते हैं।

लंबे समय में म्युचुअल फंड बेहतरीन रिटर्न दिया है। इसमें महंगाई से ज्यादा रिटर्न देने की क्षमता है। आप म्युचुअल फंड में अपने पार्टनर के लिए लंप संप निवेश कर सकते हैं या उनके लिए एसआईपी की शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि ये सरप्राइज गिफ्ट नहीं है पर इसका असली सरप्राइज 10 से 12 साल बाद रिटर्न के तौर पर मिलता है। आप जैसे ईकॉमर्स साइट पर सामान खरीदते हैं उसी तरह डीमैट अकाउंट खुलवा कर म्युचुअल फंड खरीद सकते हैं। आप किसी भी म्युचुअल फंड की वेबसाइट से इसे खरीद सकते हैं।

आप अपने पार्टनर को हेल्थ इंश्योरेंस का तोहफा भी दे सकते हैं। ये ऐसा तोहफा है जिससे पूरे परिवार का भला होगा। अगर आपके पार्टनर के पास कंपनी का कॉर्पोरेट हेल्थ इंश्योरेंस है तो भी आप उनको हेल्थ इंश्योरेंस का तोहफा दे सकते हैं। किसी भी इमरजेंसी के समय इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। अपने पार्टनर के अलावा आप पूरे परिवार को फैमिली फ्लोटर पॉलिसी का गिफ्ट दे सकते हैं। आप अपनी आर्थिक स्थिति के मुताबिक प्लान ले सकते हैं।

-इस वेलेंटाइन डे पर आप अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी को हैंडबैग गिफ्ट कर सकते हैं। यकीन मानिए लड़कियों को गिफ्ट के रूप में हैंडबैग लेना बहुत ही पसंद आता है।

-लड़कियां वेलेंटाइन डे पर अपने ब्वॉयफ्रेंड या पति को वॉलेट गिफ्ट कर सकती हैं। लड़कों को वॉलेट इस्तेमाल करने का शौक होता है और इसे गिफ्ट के रूप में पाकर वे काफी खुश होंगे।

-मोबाइल कवर भी वेलेंटाइन डे पर अपने चाहने वाले को गिफ्ट किया जा सकता है। मोबाइल कवर लड़का और लड़की दोनों ही एक-दूसरे को गिफ्ट कर सकते हैं।

-टी-शर्ट भी काफी समय से गिफ्ट के रूप में दिया जाता रहा है। इस वेलेंटाइन डे पर लड़कियां अपने ब्वॉयफ्रेंड या पति को टी-शर्ट गिफ्ट कर सकती हैं।

-इस वेलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। लड़कियों को रिंग पहनने का काफी शौक है और आप उन्हें यह गिफ्ट करके उन्हें खुश कर सकते हैं।

Related news

Don’t miss out

News