Download app
We are social

सीएम योगी आदित्यनाथ की अधिकारियों को कड़ी चेतावनी


लखनऊ(21 मार्च): यूपी के सीएम का कामकाज संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर खास तौर पर फोकस किया है। उन्होंने राज्य के डीजीपी जावीद अहमद से 15 दिन के अंदर राज्य में पुलिस व्यवस्था सुधारने का ब्लूप्रिंट तैयार करने को कहा है।


- सीएम ने इलाहाबाद में बीएसपी नेता की हत्या को लेकर पुलिस को जरूरी निर्देश दिए।


- सीएम ने अफसरों को चेतावनी दी कि अगर वे गोहत्या, महिलाओं के खिलाफ अपराध और सांप्रदायिक तनाव भड़कने से रोकने में असफल रहे तो कड़ी कार्रवाई होगी।


- सीएम से मिलने के बाद यूपी के प्रिसिंपल सेक्रटरी (होम) देबाशीष पांडा और डीजीपी अहमद ने सीनियर अफसरों को आदेश दिया कि वे उन घटनाओं से निपटने के लिए स्थाई रणनीति बनाएं, जिनसे राज्य का सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता है। उन्हें सोशल मीडिया पर प्रभावी ढंग से नजर रखने के भी निर्देश दिए।


- अधिकारियों ने साल में 100 घंटे स्वच्छता अभियान के लिए देने की शपथ ली। योगी शपथ ग्रहण के पहले से ही मुख्यमंत्री के तौर पर ऐक्टिव हो गए थे। उन्होंने शपथ ग्रहण के पहले शनिवार रात को DGP से मुलाकात करके यह निर्देश दे दिया था कि जश्न के बहाने प्रदेश में कोई उपद्रव न मचा सके। सोमवार को योगी ने पुलिस को यह भरोसा भी दिलाया कि अब थानों और तहसीलों पर राजनीतिक दबाव नहीं होगा।

Related news