अमेरिका और यूके ने की ISIS से सीक्रेट डील!

दुनिया | Nov. 19, 2017, 11:59 a.m.

नई दिल्ली (19 नवंबर): अमेरिका और यूके की इस्लामिक स्टेट ISIS के एक सीक्रेट डील की खबर आई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि अमेरिका और ब्रिटेन के सशस्त्र बलों के बीच हुए एक सौदे के तहत पिछले महीने सीरिया के रक्का से इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सैंकड़ों आतंकवादियों को गोपनीय तरीके से बाहर निकाला गया था।

एक डॉक्युमेंट्री के मुताबिक अमेरिकी, ब्रिटिश और कुर्द बलों ने आतंकवादियों की वास्तविक राजधानी से ISIS लड़ाकों और उनके परिवारों को चुपचाप बाहर निकाल लिया था। रिपोर्ट के मुताबिक ISIS में शामिल हुए ऐसे विदेशी लड़ाके, जो सीरिया और इराक से नहीं थे, भी बच कर निकलने वालों के काफिले में कथित तौर पर शामिल थे। 

डॉक्युमेंट्री के निर्माताओं ने दावा किया कि इस बात को पूरी दुनिया से छुपाने की पूरी कोशशि की गई। कुर्द नीत सीरियन डेमोक्रैटिक फोर्सेज ने पहले ही रक्का को मीडिया से मुक्त करा लिया था ताकि ISIS के बचने का टेलिविजन पर प्रसारण नहीं हो सके। उन्होंने दावा किया कि कुछ दर्जन लड़ाके ही वहां से हटने में सफल हो सके। वे सभी स्थानीय थे। एक स्थानीय ड्राइवर ने एक अंग्रेजी चैनल से बातचीत में बताया कि काफिला 6 से 7 किलोमीटर लंबा था। काफिले में करीब 50 ट्रक, 13 बसें और 100 से ज्यादा वाहन ISIS के अपने थे। 

 

 

 

Related news

Don’t miss out

News