अमेरिकी खुफिया एजेंसी का सनसनीखेज खुलासा, पाकिस्तान बना रहा है नए तरह परमाणु हथियार

देश | Feb. 14, 2018, 2:35 a.m.

वाशिंगटन (14 फरवरी): अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने पाकिस्तान को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डैन कोट्स ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान नए तरह के परमाणु हथियार बना रहा है। अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने आगाह किया कि पाकिस्तान छोटी दूरी के हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है।
विश्वव्यापी खतरों के विषय पर आयोजित की कार्यक्रम में  डैन कोट्स ने अमेरिकी सांसदों से कहा कि पाकिस्तान छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है।

उन्होंने अगाह किया कि पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों का निर्माण एवं छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों, समुद्र आधारित क्रूज मिसाइलों, हवा में छोड़े जाने वाले क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी के बैलिस्टिक मिसाइल का विकास करना जारी रखा है। साथ ही उन्होंने कहा कि इन हथियारों से इलाके में अशांति फैलने का खतरा है।

साथ ही कोट्स ने कहा है कि पाकिस्तान की खराब आर्थिक स्थिति और कमजोर आतंरिक सुरक्षा की वजह से वह अपने आपको अलग-थलग महसूस करेगा। कोट्स के मुताबिक ऐसा होने की वजह से पाकिस्तान दक्षिण एशिया में अमेरिका के शांति के प्रयासों को असफल करता रहेगा।

Related news

Don’t miss out

News