यूपी: ऐक्शन में योगी सरकार, ओलावृष्टि प्रभावित जिलों को 50 करोड़ रुपये आवंटित

देश | Feb. 14, 2018, 11:46 p.m.

लखनऊ (14 फरवरी): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओलावृष्टि और बारिश से प्रभावित इलाकों में तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री ने 50 करोड़ रुपये की राशि तुरंत जारी करने को कहा है। उन्होंने सूचना देने में लापरवाही बरतनेवाले जिलाधिकारियों को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि औऱ बारिश से पीडितों को मदद उपलब्ध कराने में लापरवाही बरतनेवाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की जायेगी। 

बुंदेलखंड के महोबा, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट सहित 15 जिलों में ओलावृष्टि और बारिश से नुकसान की सूचना है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जालौन में बिजली गिरने से मौत पर तत्काल 4 लाख रुपये जारी करने के आदेश दिए गए हैं। बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी है कि बुंदेलखंड के 3.25 लाख गांव प्रधानमंत्री कृषि बीमा योजना में कवर हैं। मुख्यमंत्री ने पशुहानि और मकानों को नुकसान पर भी तुरंत राहत देने के निर्देश दिए हैं।

किसानों पर अनावश्यक बल प्रयोग न करने को कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह औऱ डीजीपी को निर्देश दिए कि सामान्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज या किसी प्रकार बल प्रयोग नहीं करें। डीएम, एसपी और अन्य स्थानीय अधिकारी ऐसे मौकों पर संवाद से समाधान निकालें। किसानों की बात संवेदनशीलता के साथ सुना जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लाठीचार्ज और गोली अपराधियों के लिए है। आंदोलनकारियों, प्रदर्शन करनेवालों से अधिकारी संवाद करें और ज्ञापन लेकर उन्हें आश्वस्त करें। वहां अगर समस्या का समाधान न निकले तो शासन को अवगत कराएं। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे अपनी बात शांतिपूर्वक रखें और कानून हाथ में न लें।

Related news

Don’t miss out

News