पाकिस्तान पर हमला भी कर सकता है अमेरिका!

दुनिया | Jan. 6, 2018, 1:02 p.m.


वॉशिंगटन (6 जनवरी): पाकिस्तान की 2 अरब डॉलर की सुरक्षा सहायता पर रोकने के बाद अमेरिका ने साफ कर दिया है कि उसके पास सभी विकल्प खुले हैं। वाइट हाउस ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर पाकिस्तान तालिबान और हक्कानी नेटवर्कों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई नहीं करता तो हमारे पास सभी विकल्प खुले हैं।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी कहा है कि सुरक्षा सहायता से अगल भी अमेरिका के पास ऐसे कई तरीके हैं जिससे वह पाकिस्तान से निपट सकता है। इस खतरे को दूर करने के लिए अमेरिका के संकल्प पर किसी को शक नहीं करना चाहिए और मैं कहूंगा कि सभी विकल्प खुले हैं।

अधिकारी ने कहा, 'मैं इस वक्त कोई बयान नहीं दे सकता, लेकिन कोई भी इस समस्या से निपटने को लेकर हमारे दृढ़ता पर शक नहीं कर सकता। हम सभी विकल्पों पर गौर कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हम पाकिस्तान के साथ सहयोग कर पाएंगे। लेकिन हमारे पास ऐसे विकल्प हैं जिसपर हम विचार कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि अमेरिका चाहता है कि पाकिस्तान अपने यहां मौजूद तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करे।

आपको बता दें कि नए साल के पहले ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर झूठ बोलने और धोखा देने का आरोप लगाया था। ट्रंप ने कहा था कि पिछले 15 सालों से अमेरिका ने पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की मदद दी है, लेकिन बदले में उसे सिर्फ झूठ और धोखा मिला है।

Related news

Don’t miss out

News