5 खिलाड़ी जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जमाया

खेल | Nov. 23, 2017, 7:48 a.m.

नई दिल्ली (23 नवंबर): टेस्ट क्रिकेट और वऩडे के बाद से टी-20 फार्मेट ने फैंस को दीवाना बना दिया है। सभी फैंस हर बॉल पर लंबे-लंबे छक्के और चौके देखने चाहते हैं। टी-20 क्रिकेट आने के बाद से क्रिकेट की परिभाषा ही बदल गई है। जहां पहले 120 गेदों पर शतक बनता है तो आज 30-40 बॉल पर शतक बन जा रहा है। टी-20 में कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने इस फॉर्मेट में सबसे तेज शतक जमाए।

इसी कड़ी में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में सबस तेज शतक जमाया।

1. डेविड मिलर (दक्षिण अफ़्रीका)

साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर ने साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए टी-20 का सबसे तेज शतक ठोक डाला और इसके साथ ही उन्होंने टी20 फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने मात्र 35 गेंदों में शतक लगाया।

____________________________________________________________________________________________________

2.रिचर्ड लेवी (दक्षिण अफ़्रीका)

साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने महज 45 बॉल्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2012 में टी20 सीरीज में शानदार शतक जड़ा था। इस मैच में उन्होंने 13 छक्के लगाए थे।

_____________________________________________________________________________________________________

3.फॉफ डू प्लेसिस (दक्षिण अफ़्रीका)

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शामिल खिलाड़ी भी साउथ अफ्रीका का ही है। जिनका नाम है फॉफ डू प्लेसिस। साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2015 में टी20 सीरीज में 46 गेंदों शतक जड़ा था।

____________________________________________________________________________________________________

4. केएल राहुल (भारत)

केएल राहुल ने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 बॉल्स पर शतक लगया। हालांकि राहुल की इस पारी के बावजूद टीम इंडिया को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस लिस्ट में राहुल चौथे नंबर पर हैं क्योंकि उनसे पहले फॉफ डू प्लेसिस ये कारनामा कर चुके थे।

____________________________________________________________________________________________________

5.ऐरोन फिंच (दक्षिण अफ़्रीका)

ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 47 गेंदों में शतक ठोकी थी। फिंच ने इस मैच में 11 चौके और 14 छक्के लगाए थे और कुल 156 रन बनाए थे। यह सीरीज 2013 में हुई थी। फिंच के अलावा क्रिस गेल ने साल 2016 में 47 बॉल्स पर शतक जमाया था। 

 

 

Related news

Don’t miss out

News