जानिए WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार 'द रॉक' का वर्कआउट रूटिन और डाइट

खेल | Nov. 19, 2017, 1:44 p.m.

नई दिल्ली(19 नवंबर): अगर आप रैसलिंग फैन है तो शायद आपको बताने की जरुरत नहीं है कि द रॉक कौन हैं। रैसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े स्टार के रुप में फेमस द रॉक आज पूरी दुनिया में अपना नाम बना चुके हैँ। द रॉक का रियल नेम ड्वेन जॉनसन है, और WWE में द रॉक के रुप में नया नाम मिला। एक रैसलर के अलावा उनकी गिनती हॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार के रुप में होती है। एक्शन हीरो के रुप में फेमस द रॉक ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है। एक्शन हीरो के रुप में उन्हें अपने शरीर का खासा ख्याल रखना पड़ता है और इसके लिए जरुरी है वर्कआउट और सही डाइट। इसी कड़ी में आज में आपको द रॉक के वर्कआउट रुटिन और डाइट के बारे में बताएंगे।

द रॉक सुबह 4 बजे से अपनी ट्रेनिंग शुरू करते थे। 3 घंटे जिम में बिताने के बाद रॉक दिन में 5000 कैलेरी कंज्यूम करते है। वो दिन में प्रोटीन और फैट का मिश्रण लेते है। द रॉक को सबसे ज्यादा पिज्जा पसंद है और वो इसे खाने से कभी पीछे भी नहीं हटते।

द रॉक एक दिन में 7 भागों में आहार लेते है-

मील 1

स्टेक(मांस या मछली का टुकडा)- 10 औंस

व्हाइट एग- 4

दलिया- 5 औंस

मील 2

चिकन- 8 औंस

व्हाइट राइस- 2 कप

ब्रोकली- 1 कप

मील 3

व्हाइट राइस - 2 कप

हैलिबट- 8 औंस

एस्परैगस- 1 कप

मील 4

चिकन- 8 औंस

उबला आलू- 12 औंस

ब्रोकोली- 1 कप

मील 5

हैलिबट- 8 औंस

व्हाइट राइस- 1/2 कप

एस्परैगस- 1 कप

मील 6

स्टेक(मांस या मछली का टुकडा)- 8 औंस

उबला आलू- 9 औंस

सलाद- 1 सर्विग

मील 7

कैसिइन प्रोटीन - 30 ग्राम

व्हाइट एग- 10 एग विद ओनियन, पेपर्स और मशरुम

द रॉ का पिज्जा लव

जैसा की हम सब जानते है कि द रॉक को पिज्जा सबसे ज्यादा पंसद है, और जब भी मौका मिलता है तब वह इस खाते हैं। रॉक के वर्कआउट और डाइट की तरह 150 दिनों तक शुद्ध खाने के बाद के बाद एक अलग तरह की डाइट लेते है जिसमें 12 पेनकेक्स, 4 डबल आटा पिज्जा और 21 चॉकलेट शामिल थे। 

WWE में सफल करियर बनाने के बाद द रॉक हॉलीवुड में एक नई ऊचांइयों को छू रहे है। उनकी मेहनत और काम करने के लगन उनके फैंस के लिए एक प्रेरणा है।

 

Related news

Don’t miss out

News