Download app
We are social

गाल, असम और त्रिपुरा में बढ़ी आतंकी घुसपैठ, बांग्लादेश ने भारत को चेताया


नई दिल्ली(21 मार्च): बांग्लादेश सरकार ने भारत सरकार को संदिग्ध आतंकवादियों की घुसपैठ को लेकर चेतावनी दी है। इस रिपोर्ट में बांग्लादेश सरकार की ओर से कहा गया है कि 2015 के मुताबिक 2016 में भारत में संदिग्ध आतंकवादियों की घुसपैठ बढ़ी है।


-  रिपोर्ट में कहा गया है कि 2016 में हरकत-उल-जिहादी अल-इस्लामी (HUJI) और जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) के आतंकवादियों ने भारत के बंगाल, असम और त्रिपुरा में घुसपैठ की है।


-मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन संगठनों की घुसपैठ भारत में तीन गुना तक बढ़ी है. गौरतलब है कि 2014 में बर्दवान जिले में हुए ब्लास्ट के तार जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) से जुड़े थे। इन संगठनों के करीब 2000 आतंकवादी भारत के इन तीन राज्यों में घुस चुके हैं। 2014 में यह संख्या 800 और 2015 में 659 थी।


- इस रिपोर्ट के बाद से ही तीनों राज्य सरकारों में हड़कंप है। बंगाल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अभी इस रिपोर्ट की पुष्टि पर काम किया जा रहा है।  तो वहीं असम पुलिस ने कहा है कि इस रिपोर्ट में सच्चाई हो सकती है, क्योंकि पिछले कुछ समय से असम में जेएमबी के सदस्यों की गिरफ्तारी में बढ़ोतरी हुई है।



Related news