INDvSL: एक नज़र तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन बने आंकड़ों पर

खेल | Dec. 7, 2017, 5:11 a.m.

IND vs SL:  दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश, श्रीलंका ने दिल्‍ली टेस्‍ट ड्रॉ कराया

नई दिल्ली (7 दिसंबर): भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है और इसके साथ ही मेज़बान टीम ने ये सिरीज़ 1-0 से जीत ली। हार से बचने के लिए संघर्ष कर रही श्रीलंका की टीम को फिरोज़शाह कोटला की पिच पर धनंजय डीसिल्वा और रोशन सिल्वा की शानदार पारियों का सहारा मिला। भारत ने 9वीं टेस्ट सीरीज जीती है और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी की।

आइए एक नज़र डालते हैं पांचवें दिन बने कुछ आंकड़ों पर- 

1. भारत ने 9 लगातार टेस्ट सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने 2005 से 2008 के बीच यह बनाया था। 
2. घर से बाहर चौथी पारी में शतक बनाने के मामले में धनंजय डी सिल्वा चौथे श्रीलंकाई बल्लेबाज बन गए। गुरुसिन्हा, जयसूर्या और संगकारा अन्य तीन बल्लेबाज हैं।

3.एक मैच में कप्तानों द्वारा सबसे अधिक रन बनाने के मामले में कोहली और चांडीमल चौथे स्थान पर हैं। कोहली ने दोनों पारियों में 293 और चांडीमल ने 200 रन बनाए। मैच में दोनों कप्तानों ने कुल 493 रन बनाए। भारत में यह सार्वाधिक है।

4. श्रीलंका की टीम चौथी पारी में 300 रन का आंकड़ा छूने से 1 रन दूर रह गई, ऐसा होने पर यह भारत दौरे पर आने वाली पहली टीम होती जिसने यह आंकड़ा प्राप्त किया हो लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

5. विराट कोहली ने पिछले टेस्ट में जीत के साथ एक कैलेंडर वर्ष में 31 जीत दर्ज कर ली और रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है।

 

Related news

Don’t miss out

News