ताजमहल का दीदार करने वालों को ये खबर दे सकती है झटका

देश | Feb. 13, 2018, 4:53 p.m.

नई दिल्ली (12 फरवरी): ताज का दीदार करने वालों को यह खबर शायद थोड़ा निराश कर सकती है, क्योंकि अब इसके लिए आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। केंद्रीय संस्कृति मंत्री डॉ महेश शर्मा के बयान के अनुसार, जल्द ही ताज का दीदार करने के लिए लोगों को 40 के बजाय 50 का रुपये का टिकट लेना पड़ेगा।

महेश शर्मा ने कहा कि ताजमहल को रात में मेहताब बाग से देखा जाए, इसके लिए भी अलग से व्यस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि देशी और विदेशी पर्यटकों के साथ मारपीट, स्नेचिंग जैसे अपराध को संगीन अपराध की श्रेणी में लाया गया है। जिससे इनपर रोक लगाई जा सके।

इसके साथ ही आगरा में ताजमहल के पास 20 हेक्टेयर जमीन में पीपीपी मोड़ से नाईट लाइफ के लिए विकसित किया जाएगा। यमुना के तट पर ग्रीन पार्क डेवेलोप किया जाएगा। देश के हर पर्यटक स्थल के पास एक इंटरपेटेशन सेंटर खोला जाएगा, जिसमे ऑडियो विजुअल के माध्यम से पर्यटक उसके बारे में जानकारी लेंगे।

महेश शर्मा ने बताया कि सभी टिकट काउंटर को ई-टिकट के माध्यम से जोड़ा गया है। इलाहाबाद में एक कुंभ म्यूज़ियम बनाया जाएगा। इसके साथ ही अयोध्या में रामायण म्यूज़ियम पर काम शुरू हो चुका है। गोरखपुर में गोरखनाथ धाम और स्थानीय संस्कृति को लेकर भी म्यूज़ियम बनाया जाएगा।

Related news

Don’t miss out

News