'पद्मावती' पर सुप्रीम कोर्ट का दखल से इनकार, बैन लगाने वाली याचिका खारिज

देश | Nov. 20, 2017, 7:34 p.m.

नई दिल्ली (20 नवंबर): सुप्रीम कोर्ट ने संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावती' के मामले में दखल से इनकार करते हुए फिल्म पर बैन की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है।सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सेंसर बोर्ड ने अभी तक फिल्म को मंजूरी नहीं दी है और सुप्रीम कोर्ट सेंसर बोर्ड की उपेक्षा नहीं करना चाहता।

कोर्ट ने कहा कि सेंसर बोर्ड द्वारा अपना निर्णय दिए जाने के बाद ही कोर्ट इस मुद्दे पर अपनी राय रख सकता है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने याचिका की पांच आपत्तिजनक पैरा को भी हटा दिया। इन पैरा में दोनों समुदायों के बीच कुछ विवादास्पद बयान थे। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि इस अदालत में अपील करने का ये मतलब नहीं है कि विसंगति पैदा करने की कोशिश की जाए और विविधता की एकता को बिगाड़ा जाए।

गौरतलब है कि राजपूत समाज से जुड़े संगठन करणी सेना को फिल्म से आपत्ति है। उनका कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती और खिलजी के बीच एक ड्रीम सीक्वेंस सीन है, जो उनके कल्चर को गलत तरीके से दिखाता है। देश भर में फिल्म को बैन करने के लिए प्रदर्शन जारी हैं। इस बीच लगातार बढ़ रहे विवादों के के बाद फिल्म की निर्माता कंपनी वायकॉम18 ने फिल्म की रिलीज डेट टाल दी है। वायकॉम 18 ने फिल्म की रिलीज डेट के बारे में एक स्टेटमेंट जारी किया है। इस स्टेटमेंट में कहा गया है कि फिल्म की रिलीज डेट को रिवाइज किया जाएगा।
 

Related news

Don’t miss out

News